Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बाढ प्रभावित गॉव में मेडिकल टीम द्वारा लोगों का इलाज न किए जाने पर डीएम ने जताया असंतोष

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बाढ प्रभावित गॉव में मेडिकल टीम द्वारा कैम्प लगाकर लोगों का इलाज न किए जाने पर असंतोष व्यक्त किया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित दुबौलिया, कुदरहॉ, विक्रमजोत, बहादुरपुर के बाढ प्रभावित लगभग 25 गॉव के ग्राम प्रधान, सचिव एंव विभागीय अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि शनिवार एवं रविवार में मेडिकल टीम इन ब्लाको के बाढ प्रभावित गॉव में जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करें तथा समुचित इलाज उपलब्ध कराये। विशेष रूप से बुखार के मरीजो की जॉच करें। यदि आवश्यक हो तो उन्हें बड़े अस्पताल के लिए रेफर करें। उन्होने निर्देश दिया कि आयुर्वेद विभाग के डाक्टर एवं स्टाफ इन गॉवों में कॉढा एवं अन्य दवाए वितरित कराये। इसी प्रकार होम्योपैथिक के डाक्टर भी दवा का वितरण कराये।
उन्होने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि दीपावली से पहले सभी बाढ प्रभावित गॉव में सफाई कर्मी की टीम लगाकर साफ-सफाई कराये, शिल्ट हटवाये, छिड़काव एंव फॉगिंग कराये। राहत सामग्री पूछने पर सभी ग्राम प्रधानों ने बताया कि प्रभावित सभी परिवारों को राहत सामग्री उपलबध हो गयी है।
उन्होने अधिशासी अभियन्ता प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को निर्देश दिया है कि 100 से अधिक आबादी वाले पुरवे/टोले को सम्पर्क मार्ग से जोड़़ने की योजना के अन्तर्गत सर्वे करके कार्ययोजना शासन को भेजवाये। उन्होने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित किया कि क्षतिग्रस्त सड़को का रिपोर्ट तैयार करे तथा उन्हें गड्ढामुक्त कराये। उन्होने अधिशासी अभियन्ता बाढ खण्ड दिनेश कुमार को निर्देशित किया कि क्षेत्र का सर्वे करके बांधों की मरम्मत तथा आवश्यक ठोकर एवं स्पर बनाने का स्टीमेट तैयार करें।
उन्होेने चारो बीडीओ को निर्देशित किया कि संबंधित सचिवों के साथ बैठक करके गॉव में मनरेगा से कराये जाने वाले कार्यो की सूची तैयार कर ले, स्टीमेट बनवा लंे तथा परीक्षण करके स्वीकृति प्रदान करे ताकि दीवाली के तत्काल बाद काम शुरू कराया जा सके। उन्होने कहा कि कुआनों नदी में पानी बढ रहा है, इसलिए संबंधित उप जिलाधिकारी तथा बीडीओ गॉव का भ्रमण करके आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित कराये।
सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति ने विक्रमजोत के सन्दलपुर, कल्याणपुर, खेमराजपुर, लखना, कुदरहॉ ब्लाक के माझाकला, मिश्रौलिया, बेलाडी, महुआपारकला, गंगानगर, बहादुरपुर ब्लाक के धोबहट एंव अन्य गॉव तथा दुबौलिया के प्रभावित गॉव के प्रधानों से फीडबैंक प्राप्त किया। इस संबंध में उन्होेने बीडीओ तथा सचिव को निर्देशित किया है कि स्थलीय परीक्षण करके स्टीमेट तैयार कराये।
सन्दलपुर के ग्राम प्रधान ने बताया कि जलनिकासी के लिए नहर में साइफन बनवाया जाय। क्षतिग्रस्त सरयू मार्ग को ठीक कराया जाय। कल्याणपुर के ग्राम प्रधान अभिषेक वर्मा ने रिंग बांध बनवाने के लिए अनुरोध किया। खेमराजपुर के ग्राम प्रधान ने बीडी बांध पर सड़क ठीक कराने का अनुरोध किया।
बैठक में अधिशासी अभियन्ता विद्युत महेन्द्र मिश्र, ज्ञानप्रकाश, पीडब्ल्यूडी के ए.के सिंह, केशवलाल, सीबीओ डा. अश्वनी तिवारी, डा. सीएल कन्नौजिया, कृषि अधिकारी मनीष सिंह, डीपीआरओ नमिता शरण, खण्ड विकास अधिकारीगण, सचिव तथा ग्रामप्रधान उपस्थित रहें।