Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

टाण्डा व बस्ती के पांच डायग्नोस्टिक सेन्टरों पर एक ही समय मे करते हैं अल्ट्रासाउंड

दो जनपदों के पांच स्थानों पर डिग्री लगाकर निरीह मरीजों के जीवन के साथ कर रहे हैं खिलवाड

             भारत डायग्नोस्टिक सेन्टर का कारनामा

अप्रशिक्षित लोग कर रहे हैं अल्ट्रासाउंड, मरीजों के जान पर आफत

स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य माफियाओं की तिगडी से फलफूल रहा है गोरखधंधे का कारोबार

जांच कर ऐसे डायग्नोस्टिक सेन्टरों पर होगी कार्रवाईएसीएमओ

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। जिले के श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल मे तैनात चिकित्सक डा0 पी0पी0 मिश्रा एमबीबीएस,एमडी से प्रमोशन कर भगवान बन चुके हैं। कारण कि यह साहब ने एक ही समय मे एक साथ 5 डायग्नोस्टिक सेन्टरों पर अल्ट्रासाउंड करने का दैवीय शाक्ति हासिल कर लिया है। प्रदेश सरकार को ऐसे योग्य एवं क्षमतावान चिकित्सकों को अलग से सम्मानित करना चाहिए। ऐसे चिकित्सक स्वास्थ्य माफियाओं के हाथों कठपुतली बन अकूत धन कमाने के चाहत मे निरीह मरीजों के जान के दुश्मन बन बैठे हैं। मामला जिले मे संचालित भारत डायग्नोस्टिक सेन्टर से जुडा हुआ है। डायग्नोस्टिक सेन्टर का संचालन नूरूल्लाह नामक व्यक्ति कर रहा है लेकिन इसके पीछे कई सफेदपोश तीरंदाज लोग भी संरक्षण प्रदान करने मे पीछे नही है। शासनादेशों को ठेंगा दिखाते हुए एक ही चिकित्सक डा0 पी0पी0 मिश्रा की डिग्री टाण्डा मे दो तथा बस्ती जिले मे तीन डयग्नेस्टिक सेन्टरों पर लगायी गयी है। जबकि डा0 पी0पी0 मिश्रा जिले के श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल मे कार्यरत हैं। यहां मामला साफ हैं कि इस पांचों डायग्नेस्टिक सेन्टरों पर अप्रशिक्षित लोग ही मरीजों का अल्टरासाउंड कर उन्हें मौत के मुंह मे ढकेलने का काम कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक भारत डायग्नेस्टिक सेन्टर बस्ती जिले के कुसौरा, अमिलहा तथा रूधौली मे संचालित है। जबकि टाण्डा दो अलग-अलग स्थानों पर संचालित है। इन सभी डायग्नेस्टिक सेन्टरों पर डा0 पी0पी0 मिश्रा के डिग्री का प्रयोग किया गया है। ऐसे कई डायग्नेस्टिक सेन्टरों पर डिग्री बेंचकर गलत तरीके से धन कमाने तथा मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड करने का एक चलन चल निकला है। जबकि डा0 पी0पी0 मिश्रा एक निजी हास्पिटल मे पदस्थ हैं। स्वास्थ्य महकमा अवैध धन उगाही के चक्कर मे स्वास्थ्य माफियाओं से गलबहियां कर अपनी तिजोरियां भरने मे मशगूल है।

इस सम्बन्ध मे डा0 पी0पी0 मिश्रा ने पूछने पर बताया कि भारत डायग्नेस्टिक सेन्टर के संचालक द्वारा घोखाघडी करके मेरे डिग्री का दुरूपयोंग किया जा रहा है। इस सम्बन्ध मे सीएमओ बस्ती को मेरे द्वारा लिखित शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांकर कर चुका हूं।

इस सम्बन्ध मे एसीएमओ डा0 ए0के0 मिश्रा ने कहा कि पांच सेन्टरों पर डिग्री लगाकर आम जनता के साथ घोखाधडी करने वालों को चिन्हित कर कडी कार्यवाही किया जायेगा। उन्होने कहा कि कोई भी डाक्टर मात्र दो डायग्नोस्टिक सेन्टरों पर ही अपनी डिग्री लगा सकता है।