Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सभी धर्मो का सम्मान करने की धारणा केवल मंच तक नही बल्कि मन तक ले जाने की जरूरत

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । सर्वधर्म समभाव को समर्पित संगीतमयी साईं कथा का भव्य आयोजन गौरी दत्त धर्मशाला में हुआ। सांई कृपा संस्थान के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में प्रख्यात कथावाचक उमाशंकर जी महराज ने हिन्दू मुस्लिम सिक्ख इसाई सभी धर्मों के विशिष्ट जनों को अंग वस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
उमाशंकर जी महराज ने कहा सभी धर्मो का सम्मान करने की धारणा केवल मंच तक सीमित न रहे इसे मन तक ले जाने की जरूरत है। सांईकथा का रसपान कराते हुये उन्होने कहा सांईबाबा का सम्पूर्ण जीवन समाज की भलाई के लिये समर्पित था। वे समाज को सुखी और निरोगी देखना चाहते थे। बाबा ने सर्वधर्म समभाव और समाज को निरोगी रखने की मंगल कामना के लिये जो धूनि जलाई थी वह आज तक जल रही है। उमाशंकर जी महराज ने कहा सांईबाबा के उपदेश हर देश काल और परिस्थिति में प्रासंगिक रहेगा।
उन्होने 1852 में बाबा के प्राकट्य से लेकर अदृश्य होने तक के सभी घटनाक्रम पर विस्तार से प्रकाश डाला। बीच बीच में संगीत और बाबा से जुड़े सवाल जवाब के माध्यम से वे श्रद्धालुआ्रें का मनोरंजन करते रहे। कथा के समापन के बाद देर रात तक भण्डारा चलता रहा। सैकड़ों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने और बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिये सांई कृपा संस्थान के संयोजक संतकुमार नंदन ने धन्यवाद देते हुये हार्दिक आभार जताया है। सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव, डा. प्रकाश, रमेश श्रीवास्तव, अरूण श्रीवास्तव, संजू श्रीवास्तव, राजेश चित्रगुप्त, रेखा चित्रगुप्त, राजन गुप्ता, अंकुर वार्मा, मनोज श्रीवास्तव, सुमन श्रीवास्तव, अरूण कुमार, अर्चना श्रीवास्तव, गौरी सिंह, अशोक श्रीवास्तव, भूपेन्द्र कुमार, संतोष सिंह, चित्रांश श्रीवास्तव, किरन माया श्रीवास्तव, हेमन्त कुमार, राजा बाबू, कृष्णमुरारी आदि ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।