Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या में बनेगा अनूठा मंदिरों का संग्रहालय, प्राचीन शैलियों के मंदिरों के बनाए जाएंगे कई मॉडल अंसल एपीआई के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कसा शिकंजा, पुलिस कमिश्नर से अंसल के खिलाफ लखनऊ में दर्ज मु... कोटे के दूकान के आवंटन की मांगः डीएम को सौंपा ज्ञापन सदर विधायक महेन्द्र यादव ने मो. सलीम, शैलेन्द्र को बनाया प्रतिनिधि अदालत के आदेश के बाद भी नहीं मिला जमीन पर कब्जा, डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश बच्चों के साथ ससुराल में शान्ती देवी ने शुरू किया धरना शासन के निर्देश पर हुआ परिषदीय स्कूलों की साफ—सफाई 01 जुलाई से 30 सितंबर तक संचालित किया जाएगा संभव अभियान,चिन्हित किये जायेंगे अतिकुपोषित बच्चे : सीडी... प्रतापगढ़: सिपाही संजय यादव की हत्या के मामले मे शामिल चार आरोपी पुलिस हिरासत में अलर्ट: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 682 नए मामले

सफाई कर्मियों की बैठक में उठे मुद्दे, 8 सूत्रीय मांगों पर चर्चा

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । उत्तर प्रदेष पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष अजय आर्य की अध्यक्षता में कलेक्टेªट परिसर स्थित राज्य कर्मचारी संयुक्त परिशद के कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में सफाई कर्मियों के 8 सूत्रीय मांगों पर चर्चा हुई। अध्यक्ष अजय आर्य ने कहा कि आगामी 25 मई को जिला पंचायत राज अधिकारी के साथ वार्ता के दौरान समस्याओं के निस्तारण का आग्रह किया जायेगा।
बैठक में विभिन्न कार्यालयों में सम्बद्ध कर्मचारियों को उनके मूल तैनाती स्थल पर भेजने, सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण व्यवस्था किये जाने, सफाई कर्मचारियो की डियूटी पूर्व आदेष के साथ लगाये जाने, एसीपी से वंचित सफाई कर्मचारियों को जोड़े जाने, समस्त सफाई कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका को मानव सम्पदा पोर्टल पर लोड कराये जाने, दिव्यांग एवं मृतक आश्रित सफाई कर्मचारियों का स्थाईकारण कराये जाने, मृतक आश्रित के लम्बित देयकों, नियुक्त प्रकरणो का निस्तारण कराये जाने, पेराल पर सिर्फ ग्राम प्रधान का हस्ताक्षर कराने जाने, महिला सफाई कर्मचारियो की नियुक्ति उनके गृह ब्लाक में घर से 5 किलोमीटर की दूरी पर किये जाने आदि मुद्दों पर विचार किया गया।
अध्यक्ष अजय आर्य ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी के साथ वार्ता के दौरान यह मुद्दे प्रभावी ढंग से रखे जायेंगे और पूरा प्रयास होगा कि समस्याओं का निराकरण कराया जाय।
बैठक में मुख्य रूप से मंत्री मंषाराम चौधरी, कोशाध्यक्ष अवधेष कुमार, संरक्षक अषोक कुमार दूबे, वरिश्ठ उपाध्यक्ष षिवमंगल पाण्डेय, राजेष कुमार, संजय कुमार यादव, रूद्रनरायन उर्फ रूदल, देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, राम बहादुर, अरूण कुमार, गोरखनाथ, पेषकार, जय प्रकाष, षिवकुमार यादव, असलम अंसारी, जितेन्द्र कुमार, हरिष्चन्द्र, अनिल कुमार श्रीवास्तव, हनुमान प्रसाद, बलराम यादव, राघव प्रसाद, बजरंगी, राजकुमार वर्मा, षिवा कुमार, रामसूरत, किषुन कुमार, मनीश यादव आदि उपस्थित रहे।