Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बस्ती सदर कर्मचारियों के अधिवेशन में उठे अधिकारों के मुद्दे

मनोज मिश्र अध्यक्ष दिनेश शुक्ल मंत्री बने

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती।  राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद सह शाखा विकास खण्ड-बस्ती सदर का अधिवेशन एवं चुनाव गुरूवार को  ब्लाक सभागार में ब्लाक संयोजक जितेन्द्र अरोड़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन में विकास खण्ड के विभिन्न विभागो के अनेक कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। चुनाव अधिकारी एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री तौलू प्रसाद की देख रेख में हुये चुनाव में सर्वसम्मत से मनोज मिश्रा अध्यक्ष,  दिनेश शुक्ला मंत्री , वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर बलराम यादव, सुनील शर्मा कोषाध्यक्ष श्रीमती पूनम शर्मा लेखा सम्प्रेक्षक के पद पर निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित किये गये।
मुख्य अतिथि के रूप में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा ने 11 सूत्रीय मांगो पर विस्तार से चर्चा करते हुये कर्मचारियों का आवाहन किया कि वे  एकजुट होकर अपने मॉगो को लेकर आंदोलन के लिए तैयार रहे। कहा कि कर्मचारी यदि सचेत न हुये तो एक-एक कर अधिकार छीन लिये जायेंगे।
निर्वाचित पदाधिकारियों को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष राम अधार पाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाया। कहा कि सरकार पुरानी पंेशन व्यवस्था को लागू न करके कर्मचारियों के जीवन को अन्धकार मय बना रही है, वही स्थाई पदो पर नियुक्ति भी नही कर रही है, संविदा, आउट सोर्सिगं, मानदेय के भर्ती के नाम पर बेरोजगार नवयुवकों के साथ छल किया जा रहा है, तमाम समस्याएं लम्बित है, सरकार कोई कार्यवाही नही कर रही है, जिसके लिए सभी कर्मचारी एकजुट होकर सरकार के विरूद्ध आन्दोलन छेड़ेगें।  कहा कि कर्मचारियों को अपना अधिकार हासिल करने के लिये संगठन को मजबूती देनी होगी।
अधिवेशन को ग्राम विकास अधिकारी संघ के मण्डल अध्यक्ष राकेश पान्डेय, उ0प्र0 पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय आर्या, ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के अध्यक्ष अरूणेश पाल, ट्यूवेल टेक्निकल इम्प्लाईज एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष राव आदि ने कहा कि समय आ गया है, सभी कर्मचारी एकजुट हो।
अधिवेशन में मुख्य रूप से अखिलेश शुक्ल, श्याम विहारी, राजेश कुमार पान्डेय, शिव मंगल पाण्डेय, भारत नाथ पाण्डेय, पूनम शर्मा, रीमा चौधरी, प्रियंका चौधरी, मंजू बाला त्रिवाठी, दिलीप वर्मा, बुधई प्रसाद, लाल बहादुर, राजेश यादव, रवी शंकर शुक्ल, आनन्द सिंह, राम किशोर शर्मा, आत्मजीत सिंह, संजय कुमार, राम कृष्ण चौधरी, मेवा राम, जितेन्द्र सिंह, अमित त्रिपाठी, अजय सिंह,शशि कान्त विश्वकर्मा, लालता प्रसाद, सूरज गौड़ के साथ ही अनेक कर्मचारी शामिल रहे।