Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

समीक्षा बैठक में गौशाला के पास नैपियर घास चारागाह विकसित करने का निर्देश

सचिव के विरुद्ध एफ.आई.आर. तथा धन रिकवर करने का आदेश

निर्माण कार्यों में विक्रमजोत तथा रुधौली में स्थिति सर्वाधिक खराब

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी खंड विकास अधिकारियों को गौशाला के पास नैपियर घास चारागाह विकसित करने का निर्देश दिया है ताकि पशुओं को हरा चारा मिल सके। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि चारागाह, खलिहान या अन्य ग्रामसभा की भूमि पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए दूसरे और चौथे शनिवार को आयोजित होने वाले थाना दिवस में जाएं तथा मौके पर टीम ले जाकर भूमि खाली कराएं। उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाने वाले पंचायत सहायकों एवं ग्राम प्रधान को सम्मानित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि प्राइमरी स्कूल अथवा सरकारी भवन से इतर संचालित हो रहे 313 आंगनबाड़ी केंद्र भवनों का बाउंड्रीवॉल बनाने का स्टीमेट तैयार करें। केंद्र में पंजीकृत बच्चों की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। उन्होंने बस्ती सदर में 10 गौशाला विकसित करने का निर्देश दिया है उन्होंने निर्देश दिया कि हर्रैया में मशरूम उत्पादन के लिए महिलाओं का स्वयं सहायता समूह गठित किया जाए तथा उन्हें कार्यस्थल के रुप में बड़े हाल बनाकर उपलब्ध कराया जाए।

समीक्षा में उन्होंने पाया कि सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, बाउंड्रीवाल तथा अन्य निर्माण कार्यों में विक्रमजोत तथा रुधौली में सर्वाधिक खराब स्थिति है। उन्होंने इन ब्लॉक के नोडल अधिकारियों को विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। विक्रमजोत में फरेंदा, सुकरौली पांडे, बस्थानवा सहित पांच गांव के पंचायत सचिव ने स्टीमेट से अधिक धन आहरित किया है। वर्तमान में पंचायत सचिव निलंबित चल रहे हैं। रुधौली ब्लाक के चंद्रभानपुर, पिपरपाती, बांसखोर कला, पचारी कला, कुड़िया बाजार, बारीजोत आदि गांव में स्टीमेट से अधिक धन निकालने की शिकायत प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी ने इस स्थिति पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिया कि बारीजोत में ग्राम पंचायत सचिव से रू0 11 लाख की रिकवरी होने जैसे गंभीर मामले में सचिव को तत्काल निलंबित करें। कुड़िया बाजार में भी रू0 3 लाख के गबन की शिकायत प्राप्त हुई है। इस मामले में सचिव के विरुद्ध एफ.आई.आर. कराने तथा धन रिकवर करने का आदेश दिया है।
बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, एनआरएलएम रामदुलार, अधिशासी अभियंता सिंचाई राकेश कुमार गौतम, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इंद्रजीत प्रजापति, सहायक निदेशक रेशम नितेश सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी डॉ. राज मंगल चौधरी, कार्यक्रम अधिकारी सावित्री देवी, खंड विकास अधिकारी गण, ग्राम प्रधान तथा ग्राम सचिव उपस्थित रहे। बैठक का संचालन जिला समन्वयक राजा शेर सिंह ने किया।