Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मतदेय स्थलों पर आवश्यक सुविधाए उपलब्ध कराने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

जनपद के सभी 2470 मतदेय स्थलों पर आवश्यक सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने कहा कि पेयजल, रैम्प, बिजली, शौचालय संबंधी सुविधाए सभी बूथ पर उपलब्ध कराने का आयोग द्वारा निर्देश दिया गया है। उन्होने बताया कि 1223 हैण्डपम्प यू0पी0पी0सी0एल0 द्वारा रिबोर कराये गये है। इससे संबंधित खराबी की सूचना यू0पी0पी0सी0एल0 को दी जायेंगी। शेष हैण्डपम्प डीपीआरओ के निर्देशन में ग्राम पंचायतों द्वारा ठीक कराया जायेंगा।
उन्होने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार 50 प्रतिशत बूथों पर मतदान प्रक्रिया की वेबकास्टिंग करायी जायेंगी। रिटर्निंग आफीसर द्वारा चिन्हित ऐसे सभी बूथ पर विद्युत कनेक्शन की सुविधा डीआईओएस एंव बीएसए द्वारा उपलब्ध करायी जायेंगी। इसके अलावा बूथ पर विद्युत कनेक्शन एंव वायरिंग, प्लग, होल्डर, बल्ब आदि लगवाये जायेंगे। नवनिर्मित पंचायत भवनों में यह सुविधा डीपीआरओ द्वारा उपलब्ध करायी जायेंगी। सभी बूथ में रैम्प ठीक कराये जायेंगे तथा शौचालय ठीक-ठाक हालत में रखे जाय।
बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ल ने बताया कि सभी स्कूलों में मतदेय स्थल नम्बर, बीएलओ के नाम, मो0 नम्बर आदि लेखन कार्य चल रहा है। 45 ऐसे विद्यालय में जिसमें विद्युतीकरण के लिए पैसा जमा किया गया है परन्तु अभी तक विभाग द्वारा कनेक्शन नही दिया गया है।
बैठक का संचालन एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार मिश्र ने किया। बैठक में ज्वाइंट मजिस्टेªट/एसडीएम हर्रैया अमृत पाल कौर, एसडीएम आनन्द श्रीनेत, गुलाब चन्द्र, जी.के. झा, अतुल आनन्द, सूरज यादव उपस्थित रहें।