Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड के डिस्टलरी प्रभाग में आफ साइट इमरजेन्सी प्लान के माकड्लि का आयोजन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की उपस्थिति में बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड के डिस्टलरी प्रभाग में आफ साइट इमरजेन्सी प्लान के माकड्लि का आयोजन किया गया। माकड्लि स्टेजिंग के तहत बजाज हिन्दुस्थान शुगर लि0 के डिस्टलरी प्लांट से अलकोहल (अति ज्वलनषील व खतरानाक पदार्थ) से भरी एक टैंकर की टैªक्टर से भिड़ंत हो गयी, जिससे टैंकर से अलकोहल का रिसाव होने लगा और टैंकर में आग लग गयी। ड्ाइवर की सूचना पर फैक्ट्ी की रेस्क्यू टीम ने इसकी सूचना जिला प्रषासन के इमरजेन्सी कन्ट्ोल सेन्टर को दी। तत्काल ही जिला संकट स्थिति समूह के लोगों ने घटना स्थल पर पहुॅचकर रेस्क्यू टीम ने टैंकर में लगी आग पर काबू पाया।
माकड्लि के दौरान जिलाधिकारी ने गैप्स एंव सुझाव संबंधी निर्देश आपदा विषेषज्ञ को दिया और कहा कि सुरक्षा मानकों एंव मापक यन्त्रों की सूचना एकत्र कर भारत सरकार के आई0डी0आर0एन0 की वेबसाइट पर अपलोड करना सुनिष्चित करें। उन्होंने अन्य औद्याोगिक इकाइयों से अपील किया कि यथाषीघ्र आफसाइट व आनसाइट प्लान तैयार कर माकड्लि हेतु जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण को  सूचित करें।
माकड्लि के दौरान एडीएम अभय कुमार मिश्र, एस.डी.एम. रूधौली आनन्द श्रीनेत, आपदा प्रबन्धन के विषेषज्ञ रंजीत रंजन, पुलिस विभाग, फायर विभाग, सहायक निदेषक (कारखाना) गोरखपुर, रिजनल आफिसर, प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड, खाद्य एंव रसद विभाग, सुयष पेपर मिल के प्रतिनिधि, ओमपाल सिंह, राजेष कुमार सिन्हा, एच0आर0 हेड डी0पी0एम0 त्रिपाठी फैकट्ी के रेस्क्यू टीम, ट्ैफिक क्वार्डिनेटर, पब्लिक क्वार्डिनेटर उपस्थित रहे ।