Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा

विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन में समाजवादी पार्टी के मजबूती पर जोर

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती । अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा द्वारा सोमवार को  बड़ेवन के निकट स्थित एक होटल के सभागार में विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन का आयोजन किया गया। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि आज के समय में जब विश्वकर्मा समाज के लोग पढ लिखकर डाक्टर, इंजीनियर, आई.ए.एस., पीसीएस. बनने के लिये प्रयासरत हैं तो भाजपा की सरकार उन्हें टूल किट देकर श्रमिक ही बनाये रखना चाहती है। इन चालाकियोें से विश्वकर्मा समाज के लोगों को सावधान रहना होगा। कहा कि समाजवादी पार्टी की जब-जब सरकार बनी तो विश्वकर्मा समाज को पूरा सम्मान और सरकार में अवसर मिला किन्तु भाजपा की सरकार ने तो विश्वकर्मा पूजा पर 17 सितम्बर की छुट्टी ही समाप्त कर दिया।
सम्मेलन में बड़ी तादाद में आये शर्मा, विश्वकर्मा समाज के लोगो का आभार जताते हुए पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि शर्मा विश्वकर्मा पहचान समाजवादी पार्टी ने बनायी। भाजपा शर्मा समाज की पहचान मिटा रही है। कहा कि भाजपा सरकार में लगातार महंगाई बढ़ी है। गरीबी बढ़ी है। बेरोजगारी बढ़ी है। नौजवान को नौकरी नहीं मिली। किसान की आय दुगुनी नहीं हुई। किसान बर्बाद हो गया। देश की पूंजी चन्द पूंजीपतियों के हाथ में सिमट गयी है।  देश गरीब किसान मजदूर नौजवान पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक पूरी तरह बर्बाद हो गया।  विशिष्ट अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में विश्वकर्मा समाज के लोग सपा का साथ दें, पार्टी सदैव उनके सुख दुःख में खड़ी रहेगी। अवसर मिला तो विश्वकर्मा समाज को पूरी राजनीतिक भागीदारी दिलाने के लिये हर संभव प्रयास किया जायेगा।

विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन को मुख्य रूप से पूर्व विधायक राजमणि पाण्डेय, मो. स्वालेह, रन बहादुर यादव, अरविन्द यादव, आर.डी. गोस्वामी, मंशाराम विश्वकर्मा, रामशंकर निराला, श्याम जी विश्वकर्मा, हरे श्याम विश्वकर्मा, रविन्द्र विश्वकर्मा, सजनलाल विश्वकर्मा,  विजय शर्मा, कैलाश शर्मा, पारसनाथ विश्वकर्मा आदि ने सम्बोधित करते हुये जमीनी मुद्दे उठाये। अध्यक्षता करते हुये अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के जिलाध्यक्ष बैजनाथ शर्मा ने कहा कि चेतना सम्मेलन में जो निर्णय लिये गये हैं उसका संदेश समूचे  विश्वकर्मा समाज तक पहुंचाया जायेगा। सपा की जीत के लिये विश्वकर्मा समाज के लोग पूरी ताकत झोंक देेंगे।
विश्वकर्मा चेतना सम्मेलन में मुख्य रूप से उदयराज विश्वकर्मा, परमात्मा शर्मा, ब्रम्हानन्द शर्मा, अशोक विश्वकर्मा, बीरू विश्वकर्मा, विन्देश्वरी विश्वकर्मा, श्यामजी विश्वकर्मा, भीम शर्मा, रामफेर शर्मा, के साथ ही विश्वकर्मा समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।