Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

माटी कला में प्रशिक्षित कारीगरों में प्रमाण-पत्र वितरित

खिलौना, मूर्ति, बरतन बनाकर संवारे जीवन- एम.जेड. खान

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । मण्डलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा माटी कला के कारीगरों, कुम्हारों को विद्युत चालित चाक चलाने, श्री गणेश लक्ष्मी की मूर्ति, खिलौने, माटी के बरतन बनाने की कला का 3 दिवसीय प्रशिक्षण देने के बाद 25 प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों को प्रमाण-पत्र वितरित किया गया। मण्डलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य एम.जेड. खान ने प्रमाण-पत्र देते हुये कहा कि इस प्रशिक्षण से अब वे माटी से बनने वाले उत्पाद का निर्माण करने के साथ ही उसकी बिक्री कर अपने परिवार के सहयोगी बन सकेंगे। कहा कि बाजार में मिट्टी से बने बरतन, कुल्हड़, परई, कोसा, दीया, खिलौना आदि की मांग सदैव बनी रहती है।
मण्डलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केन्द्र पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रमाण-पत्र वितरित किये जाने के दौरान प्राचार्य एम.जेड. खान के साथ ही  सेवा निवृत्त सहायक विकास अधिकारी तुफेल अहमद, लवकुश तिवारी के साथ ही सेवा निवृत्त ग्रामोद्योग अधिकारी राकेश चन्द्र त्रिपाठी, आदि उपस्थित रहे।