Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

दिव्यांगों को कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान से जोड़ने की पहल

बस्ती। दिव्यांगता क्षेत्र में कार्य कर रही शिक्षित युवा सेवा समिति ने दिव्यांग और उनके परिजनों के कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान से जोड़ने की पहल किया है।
शिक्षित युवा सेवा समिति के निदेशक कृष्ण गोपाल अग्रवाल ने सभी संस्थाओं से आग्रह किया है कि ऐसे दिव्यांग या उनके परिवार जो टीकाकरण अभियान में किन्हीं कारणों से जुड़ नहीं पा रहे हैं ,उनको प्रेरित करते हुए उनको अभियान से जुड़ने में अपने स्तर से पूर्ण मदद करें।
बताया कि समिति व्यापक स्तर पर बस्ती जनपद के साथ अन्य जनपद के दिव्यांगों एवं उनके परिवारों को जागरूक करने के साथ-साथ उनके कोविड टीकाकरण रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में अपने स्तर से पूरी मदद हेतु अभियान की शुरुआत करने जा रहा है जिसमें संस्था से जुड़े विशेष शिक्षकों द्वारा कोविड मानकों का ध्यान रखते हुए व्यापक स्तर पर क्षेत्र से जुड़े दिव्यांगों एवं उनके परिवार के सदस्यों को कोविड महामारी से बचाव एवं रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में सहयोग किया जायेगा।
शिक्षित युवा सेवा समिति के निदेशक कृष्ण गोपाल अग्रवाल ने बताया कि कोविड महामारी के दौरान देश को बहुत बड़ी त्रासदी का सामना करना पड़ रहा है।जिसमें देश को व्यापक स्तर पर जनमानस के साथ-साथ आर्थिक स्तर पर क्षति उठानी पड़ रही है। ऐसे में दिव्यांग और उनके परिजनों को हर स्तर पर सहायता उपलब्ध कराया जाना चाहिये।