Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

21 सूत्रीय मांगो को लेकर शिक्षकों का बीआरसी केन्द्रों पर धरना 14 को

बैठक में बनी आन्दोलन की रणनीति, प्रधानाध्यापकों का पद समाप्त करने से रोष

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक माण्डलिक मंत्री योगेन्द्रनाथ पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक में आगामी 14 सितम्बर को 21 सूत्रीय मांगो को लेकर  जनपद के सभी बीआरसी केन्द्रों पर आयोजित धरना प्रदर्शन की रणनीति तैयार किया गया।
माण्डलिक मंत्री योगेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में सवा लाख प्रधानाध्यापकांें का पद समाप्त करने, पांच वर्ष में किसी भी शिक्षक की पदोन्नति न किये जाने, शिक्षकों को मोबाइल, लैपटॉप, इन्टरनेट सुविधा दिये बिना ऑन लाइन कार्य करने के लिये बाध्य किये जाने सहित 21 सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर  प्रदेश के सभी बीआरसी केन्द्रों पर आगामी 14 सितम्बर को शिक्षक धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलन्द करेंगे।
प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह, जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा ने व्लाक अध्यक्षों का आवाहन किया कि वे 14 सितम्बर के धरना प्रदर्शन में अपनी ताकत झांेक दें। कहा कि विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशक, विशेष शिक्षक कस्तूरबा गांधी विद्यालय के शिक्षक विभाग की उत्पीड़नात्मक कार्रवाई से त्रस्त हैं और उनकी जायज मांगो को अनुसुना किया जा रहा है, ऐसे में संघर्ष से ही समस्याओं का हल निकलेगा। जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने कहा कि अनुदेशकांे का मानदेय 17000 रूपये से घटाकर 7000 रूपया कर दिया गया, शिक्षा मित्रों को शिक्षक से शिक्षा मित्र बना दिया गया। कस्तूरता गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों के शिक्षकों में सभी योग्यता होने के बावजूद उन्हें स्थायी शिक्षक का वेतन नहीं दिया जा रहा है, विगत डेढ वर्ष से लगातार  एस्मा लगाकर शिक्षक और कर्मचारी संगठनों को आन्दोलन करने से रोका जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, शिक्षक हक के लिये संघर्ष जारी रखेंगे।
बैठक में मुख्य रूप से उमाकान्त शुक्ल, लालजी यादव, हृदय विकास, प्रवीन श्रीवास्तव, सुरेश गौड़, नन्दलाल, सत्य प्रकाश, अखिलेश सिंह, अनीस अहमद, अशोक यादव, डॉ. प्रमोद सिंह, सनद पटेल, वृजेश त्रिपाठी, चन्द्रशेखर, राजेश गिरी, सन्तोष मिश्र, कुंवर राकेश सिंह, विनोद यादव, आशीष दूबे, शिवरतन, राजकुमार तिवारी, रामसागर वर्मा, प्रताप नरायन, सन्तोष पाण्डेय, गणेश सिंह, शिव प्रकाश सिंह के साथ ही अनेक संघ   पदाधिकारी, शिक्षक शामिल रहे।