Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

निगहबानी मे बडी चूक, दिनदहाडे जेल तोडकर भाग गये 6 बाल अपचारी

फरार सभी बाल कैदियों पर दर्ज है चोरी का अभियोग

फरार बाल कैदियों को पकडने के लिए लगायी गईं पुलिस की 4 टीमें

दो होमगार्डों के सहारे बाल संप्रेक्षण गृह की थी जिम्मेदारी वह भी बिना किसी शस्त्र के

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

शहर के पचपेडिया रोड पर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से विभिन्न जनपदों के चोरी के मामले मे निरूद्व 6 बाल अपचारी आज दिन दहाडे जेल तोड कर फरार होने मे सफल रहे और जिम्मेदार गहरी नींद मे सोते रहे। एक साथ 6 बाल अपचारियों के फरार होने के सूचना पर पुलिस एवं प्रशासनिक अमले मे हडकम्प मच गया। हलांकि पुलिस अधीक्षक आषीश श्रीवास्तव ने 4 पुलिस टीमों का गठन कर बाल कैदियों को पकडने के लिए लगा दिया है। बाल कैदियों के दिन दहाडे फरार होने की सूचना मिलते ही समस्त पुलिस एवं प्रशासनिक अमला बाल संप्रेक्षण गृह पहुंच गया। बाल कैदी कैसे फरार हुए इसकी बारीकी से जांच होने लगी। हलांकि बाल कैदियों का फरार होने का सीसी फुटेज कैमरे मे कैद हो गया है। इस सनसनीखेज घटना के बारे मे कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नही है।

बल संप्रेक्षण गृह की क्षमता 30 की, निरूद्व हैं 97

बल संप्रेक्षण गृह की क्षमता मात्र 30 बाल अपचारियों को रखने की है। लेकिन ओवरलोड के चलते वर्तमान समय मे 97 बाल कैदी निरूद्व हैं। यहां की स्थिति बद से बदतर है। यहां बाल अपचारियों को जानवरों जैसा जीवन जीना पडा रहा है। जिसका कोई पुरसाहाल नही है।

बाल कैदियों के रखवाली के लिए बिना शस्त्र के दो होमगार्ड

जिला व पुलिस प्रषासन की घोर लापरवाही का परिणाम रहा कि दिन दहाडे 6 बाल कैदी फरार होने मे सफल रहे। सुरक्षा एवं निगरानी का कोई ठोस इन्तजाम बिल्कुल भी नही किया गया। जिसके कारण यह घटना घटित हुई। प्रषासन को बाल कारागार मे सुरक्षा एवं निगरानी के लिए पर्याप्त इन्तजाम किया जाना चाहिए। यह हाल तब है जब बाल संप्रेक्षण गृह के अधीक्षक उसी परिशर मे दूसरे मंजिले पर निवास करते है।