Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विधायक के दबाव में पत्रकार पर एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किये जाने से भडके पत्रकार, विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन को चेताया

जिले मे पहली बार एक यादव के तहरीर पर यादव के खिलाफ दर्ज किया गया एससी-एसटी का मुकदमा
ऐसे अनोखे मुकदमें को दर्ज कर कलवारी पुलिस ने रचा इतिहास
कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।
टीवी रिपोर्टर बबुन्दर यादव के खिलाफ विधायक के दबाव में एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किये जाने से नाराज पत्रकारों ने विरोध मार्च निकालकर पुलिस प्रशासन और विधायक को खरी खोटी सुनाया। दर्जनों की संख्या में पत्रकार प्रेस क्लब पर इकट्ठा हुये, यहां से महादेवा विधायक रवि सोनकर और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुये जिजाधिकारी कार्यालय पहुंचे।
डीएम सौम्या अगवाल को ज्ञापन देकर चेताया कि पत्रकार के खिलाफ दर्ज मुकमा वापस नही हुआ तो वृहद स्तर पर आन्दोलन होगा, जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी। विरोध प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते पत्रकार कलेक्ट्रेट पहुंचे तो डीमए से मिलने के लिये सिर्फ दो पत्रकारों को इशारे से बुलाये जाने पर अन्य पत्रकार भड़क गये और सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर त्रिपाठी तथा सुरक्षाकर्मी को धक्का देकर पत्रकार डीएम के चैम्बर में चले गये। प्रेस क्लब अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय ने पत्रकारों का पक्ष रखते हुये मामले को चौथे स्तम्भ पर हमला और मीडिया की आजादी छीनने के लिये सुनियोजित तरीके से उठाया गया कदम बताया।
यह भी कहा कि मुकदमा वापस नही हुआ तो आन्दोलन व्यापक और उग्र होगा। आपको बता दें महादेवा विधानसभा में विकास कार्य न कराये जाने को लेकर एक महिला ने विगत दिनों हाथ में चप्पल लेकर विधायक रवि सोनकर को मारने की धमकी देता हुआ वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो को सज्ञान लेकर पत्रकार बबुन्दर यादव विधायक का पक्ष लेने पहुंच गये, लेकिन रसूख के घमंड मे चूर विधायक ने अपना पक्ष देने से इनकार कर दिया और कहा जाइये चलाइये खबर। बबुन्दर यादव ने स्क्रिप्ट के साथ वीडियो अपने चैनल में भेजा और खबर चलने लगी। हालांकि इसी खबर को कुछ और समाचार माध्यमों ने चलाया, लेकिन विधायक के निशाने पर सिर्फ पत्रकार बबुन्दर ही आये।
नाराज विधायक ने अपने एक समर्थक को उकसाकर पत्रकार और सम्बन्धित महिला के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत कलवारी थाने में मुकदमा दर्ज करा दियां विधायक की रसूख तले दबे एसओ कलवारी ने बगैर कुछ सोचे विचारे और जांच पड़ता के पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। विधायक को चप्पलों से मारने की धमकी देने वाली महिला समाजवादी पार्टी की कार्यकत्री है, और इससे पहले बताया जा रहा है कि भाजपा के टिकट पर जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुकी है। क्षेत्र में विकास कार्यों की अनदेखी और खुद के अपमान से दुखी महिला ने विधायक को निशाने पर लिया है। सम्बन्धित महिला पर भी विधायक के गुर्गे तरह तरह का दबाव बना रहे हैं।
विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देते समय वरिष्ठ पत्रकार मजहर खान, पुनीत दत्त ओझा, सोहन सिंह, संदीप गोयल, वीरेन्द्र पाण्डेय, प्रेस क्लब उपाध्यक्ष अरूणेश श्रीवास्तव, अमृतलाल, राघवेन्द्र सिंह, दिनेश मिश्र, विपिन बिहारी मिश्र, दिलीप सिंह, सीपी शर्मा, पारसनाथ मौर्य, अनुराग श्रीवास्तव, सोनू सिंह, सुबाष चन्द्र पाण्डेय, सर्वेश श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्तव, जीतेन्द्र श्रीवास्तव, सुनील मिश्र महेन्द्र तिवारी, जीशान हैदर रिजवी, अवनीश मिश्रा, रजनीश त्रिपाठी, राकेश गिरि, बबुन्दर यादव, दीनदयाल तिवारी, सुमित जायसवाल, दहनदयाल तिवारी, दिलाप पाण्डेय, अरविन्द पाण्डेय, सोमनाथ सोनकर, संतोष श्रीवास्तव, सत्यदेव शुक्ल, सोनू सिंह सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।