Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सहायक सूचना निदेशक ने बीजेपी पदाधिकारियों पर फोड़ा प्रेस पास न जारी किए जाने का ठीकरा          

-सहायक सूचना निदेशक ने शिकायतकर्ता पत्रकार के आचरण पर उठायी उंगली,सभी हैरान

-पीएम मोदी की जनसभा कवरेज में प्रेस पास न जारी किए जाने का मामला
– बीजेपी पदाधिकारियों के सुझाव पर साप्ताहिक समाचार पत्रों व न्यूज पोर्टल को नहीं जारी किया गया प्रेस पास: सहायक सूचना निदेशक
-सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा सहायक सूचना निदेशक से पूछूंगा कि आखिर उन्होने ऐसा क्यों किया
-भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा पार्टी स्तर से जारी किया जाना था प्रेस पास, लेकिन सहायक सूचना निदेशक ने कहा वे स्वयं जारी करेंगे

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद का है, यहां के सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी के पत्र ने बीजेपी पदाधिकारियों की पोल खोल दी है, उन्होने साप्ताहिक समाचार पत्रों व न्यूज पोर्टलों को प्रेस पास जारी न किए जाने का ठिकरा बहुत ही करीने से भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के उपर फोड़ दिया है। इसके साथ ही उन्होने उच्चाधिकारियों को भी घेरे में ले लिया है।
दरअसल हुआ यूं कि जिले के पॉलिटेक्निक में 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आयोजित थी, सूचना कार्यालय की ओर से पत्रकारों को मोदी की जनसभा कवरेज के लिए प्रेस पास जारी किया जा रहा था, सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी ने कुछ न्यूज पोर्टल व कुछ साप्ताहिक समाचार पत्रों को प्रेस पास नहीं जारी किया। जिसकी शिकायत डीएम से लिखित में की गई, इसके साथ ही प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा गया। जब जांच उपर से आई तो मामले की कलई खुल गई। जिला निर्वाचन अधिकारी को स्पष्टीकरण देते हुए सहायक सूचना निदेशक ने काफी बातें लिखी हैं, जिसमें से सबसे खास बात यह है कि उन्होने लिखा है कि उच्चाधिकारियों के आदेश एवं पार्टी पदाधिकारियों के सुझाव को ध्यान में रखते हुए साप्ताहिक समाचार पत्रों व न्यूज पोर्टलों को प्रेस पास नहीं जारी किया गया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा सहायक सूचना निदेशक से पूछूंगा कि आखिर उन्होने ऐसा क्यों किया
– प्रकरण से संबंधित पत्र सांसद हरीश द्विवेदी को सौंपते हुए पत्रकार ने सवाल पूछा कि क्या वाकयी में भाजपा पदाधिकारियों के सुझाव पर साप्ताहिक समाचार पत्रों व न्यूज पोर्टलों को सहायक सूचना निदेशक ने प्रेस पास नहीं जारी किया, तो उन्होने कहा कि सहायक सूचना निदेशक ने यदि ऐसा कहा है, तो यह गलत है। मैं उनसे पूछूंगा कि आखिर उन्होने ऐसा क्यों कहा।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा पार्टी स्तर से जारी किया जाना था प्रेस पास, लेकिन सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी ने कहा वे स्वयं जारी करेंगे भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला ने कहा कि मोदी की जनसभा कवरेज को लेकर प्रेस पास पार्टी की ओर से जारी किया जाना था, लेकिन सहायक सूचना निदेशक ने कहा कि वे स्वयं जारी करेंगे।
प्रेस पास जारी करने का औचित्य नहीं बनता है: सहायक सूचना निदेशक
– जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए स्पष्टीकरण में सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी ने शिकायतकर्ता राज प्रकाश के कार्य व आचरण का हवाला देते हुए कहा है कि राज प्रकाश आईना बस्ती हि0सा0 समाचार पत्र का पंजीकरण कराए हैं, लेकिन यह समाचार पत्र नियमित प्रकाशित नहीं होता है, समाचार पत्र के शार्ट नाम एबीके न्यूज पर पोर्टल संचालित करते हैं, जिसका कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है।
नियम के तहत संचालित हो रहा है एबीके न्यूज पोर्टल: राज प्रकाश
– मामले को लेकर जब पीड़ित पत्रकार राज प्रकाश से बात की गई, तो उन्होने कहा कि वे बस्ती में हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र आईना बस्ती का के संपादक हैं, और शार्ट नाम एबीके न्यूज के नाम से अखबार के ही आरएनआई पर न्यूज पोर्टल का संचालन भी करते हैं। जिसे राष्ट्रीय उद्देश्यों के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी आचार संहिता का पालन करते हुए नियम के तहत संचालित किया जा रहा है, मंत्रालय सहित उच्चाधिकारियों को इसके संबंध में जानकारी है। एबीके न्यूज को समय-समय पर मंत्रालय की ओर से संदेश भी भेजे जाते हैं, ऐसे में सहायक सूचना निदेशक ने जिला निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने के लिए अपने स्पष्टीकरण में यह लिख दिया कि एबीके न्यूज पोर्टल का रजिस्ट्रेशन नहीं है।
सहायक सूचना निदेशक ने नहीं दिया कोई उत्तर
मामले को लेकर जब सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी से बात की गई, और उनके स्पष्टीकरण के बारे में जानकारी ली गई कि अपने आखिर ऐसा क्यों लिखा है। आप कुछ कहना चाह रहे हैं, तो उन्होने कहा कि मुझे कुछ नहीं कहना है। इतना कहते हुए उन्होने फोन काट दिया।