Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या में बनेगा अनूठा मंदिरों का संग्रहालय, प्राचीन शैलियों के मंदिरों के बनाए जाएंगे कई मॉडल अंसल एपीआई के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कसा शिकंजा, पुलिस कमिश्नर से अंसल के खिलाफ लखनऊ में दर्ज मु... कोटे के दूकान के आवंटन की मांगः डीएम को सौंपा ज्ञापन सदर विधायक महेन्द्र यादव ने मो. सलीम, शैलेन्द्र को बनाया प्रतिनिधि अदालत के आदेश के बाद भी नहीं मिला जमीन पर कब्जा, डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश बच्चों के साथ ससुराल में शान्ती देवी ने शुरू किया धरना शासन के निर्देश पर हुआ परिषदीय स्कूलों की साफ—सफाई 01 जुलाई से 30 सितंबर तक संचालित किया जाएगा संभव अभियान,चिन्हित किये जायेंगे अतिकुपोषित बच्चे : सीडी... प्रतापगढ़: सिपाही संजय यादव की हत्या के मामले मे शामिल चार आरोपी पुलिस हिरासत में अलर्ट: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 682 नए मामले

जिले में 1480 लोगों को ऋण देकर उपलब्ध कराया जायेंगा रोजगार: एडीएम

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: मुख्यमंत्री के निर्देश पर 100 दिवस की कार्ययोजना के तहत बस्ती जिले में 1480 लोगों को ऋण देकर रोजगार उपलब्ध कराया जायेंगा। जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक में यह जानकारी देते हुए एडीएम अभय कुमार मिश्र ने सभी बैंक प्रतिनिधियों को ऋण वितरण की तैयारी पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होने बताया कि जुलाई के प्रथम सप्ताह में वृहद ऋण वितरण कैम्प का आयोजन किया जायेंगा। इसके अन्तर्गत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, माटी कला विकास, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैण्डअप योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को लाभान्वित कराया जायेंगा। उन्होने लीड बैंक मैनेजर को निर्देशित किया कि वे निरन्तर बैंको से समन्वय स्थापित करके लक्ष्य पूरा कराये।
बैठक में विभिन्न औद्योगिक आस्थान में रिक्त पड़े प्लाट के आवंटन के बारे में चर्चा की गयी। इसके लिए नये आवेदन पत्र आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। पूर्व में आवंटित प्लाट पर अभी तक औद्योगिक गतिविधि प्रारम्भ न करने वाले लोगों का प्लाट निरस्त कर नये उद्यमियों को आवंटित करने का निर्णय लिया गया। आवंटन निरस्त करने के पूर्व उन्हें नोटिस जारी करने के लिए विभाग को निर्देशित किया गया। इसमें गनेशपुर स्थित मिनी औद्योगिक आस्थान में भूखण्डों पर स्थापित औद्योगिक ईकाइयों की अद्यतन स्थिति पर जॉच समिति द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि उद्योग स्थापित न करने वाले उद्यमियों का आवंटन निरस्त किया जाय।
औद्योगिक क्षेत्र बस्ती में जल निकासी के लिए रिवाइज स्टीमेट बनाने के लिए यूपीसीडा, अधिशासी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड-4 तथा पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भेजे गये स्टीमेट को शासन द्वारा निरस्त कर दिया गया है। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने किया। इसमें अधिशासी अभियन्ता विद्युत संतोष कुमार, अजय कुमार सिंह, विनय कुमार दूबे, संजय तिवारी, लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा, ड्रग स्पेक्टर सीमा वर्मा, चेम्बर आफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्री के अध्यक्ष अशोक कुमार, महासचिव हरिशंकर शुक्ला, अनिल सिंह रैकवार, विभागीय अधिकारी तथा उद्यमीगण उपस्थित रहें।