Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिले में 1480 लोगों को ऋण देकर उपलब्ध कराया जायेंगा रोजगार: एडीएम

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: मुख्यमंत्री के निर्देश पर 100 दिवस की कार्ययोजना के तहत बस्ती जिले में 1480 लोगों को ऋण देकर रोजगार उपलब्ध कराया जायेंगा। जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक में यह जानकारी देते हुए एडीएम अभय कुमार मिश्र ने सभी बैंक प्रतिनिधियों को ऋण वितरण की तैयारी पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होने बताया कि जुलाई के प्रथम सप्ताह में वृहद ऋण वितरण कैम्प का आयोजन किया जायेंगा। इसके अन्तर्गत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, माटी कला विकास, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैण्डअप योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को लाभान्वित कराया जायेंगा। उन्होने लीड बैंक मैनेजर को निर्देशित किया कि वे निरन्तर बैंको से समन्वय स्थापित करके लक्ष्य पूरा कराये।
बैठक में विभिन्न औद्योगिक आस्थान में रिक्त पड़े प्लाट के आवंटन के बारे में चर्चा की गयी। इसके लिए नये आवेदन पत्र आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। पूर्व में आवंटित प्लाट पर अभी तक औद्योगिक गतिविधि प्रारम्भ न करने वाले लोगों का प्लाट निरस्त कर नये उद्यमियों को आवंटित करने का निर्णय लिया गया। आवंटन निरस्त करने के पूर्व उन्हें नोटिस जारी करने के लिए विभाग को निर्देशित किया गया। इसमें गनेशपुर स्थित मिनी औद्योगिक आस्थान में भूखण्डों पर स्थापित औद्योगिक ईकाइयों की अद्यतन स्थिति पर जॉच समिति द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि उद्योग स्थापित न करने वाले उद्यमियों का आवंटन निरस्त किया जाय।
औद्योगिक क्षेत्र बस्ती में जल निकासी के लिए रिवाइज स्टीमेट बनाने के लिए यूपीसीडा, अधिशासी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड-4 तथा पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भेजे गये स्टीमेट को शासन द्वारा निरस्त कर दिया गया है। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने किया। इसमें अधिशासी अभियन्ता विद्युत संतोष कुमार, अजय कुमार सिंह, विनय कुमार दूबे, संजय तिवारी, लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा, ड्रग स्पेक्टर सीमा वर्मा, चेम्बर आफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्री के अध्यक्ष अशोक कुमार, महासचिव हरिशंकर शुक्ला, अनिल सिंह रैकवार, विभागीय अधिकारी तथा उद्यमीगण उपस्थित रहें।