Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

ज्येष्ठ मास के तीसरे मंगलवार पर भजन कीर्तन एवं भण्डारे का आयोजन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। ज्येष्ठ मास के तीसरे मंगलवार पर जनपद के विभिन्न जगहों पर बजरंग बली के भजन कीर्तन एवं भण्डारे का आयोजन किया गया। इसी क्रम में कम्पनी बाग स्थित शिव मंदिर पर समाजसेवी ओमप्रकाश अरोरा के संयोजन में भजन कीर्तन, सुन्दर कांड का पाठ व भण्डारे का आयोजन किया गया।
इसके बावत जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि विगत 25 वर्षों से इस तरह का आयोजन आपसी जनसहयोग से किया जा रहा है। कहा कि ज्येष्ठ मास में पड़ने वाले सभी मंगलवार के दिन बजरंगी बली की पूजा खास मानी जाती है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार ज्येष्ठ मास के मंगलवार के दिन ही भगवान राम की पहली मुलाकात हनुमान जी से हुई थी इसलिए तबसे ही ज्येष्ठ मास के हर मंगलवार को बड़े मंगलवार के नाम से जाना जाता है। कीर्तन के दौरान महिलाओं द्वारा ‘वीर हनुमाना, अति बलवाना’, ‘राम न मिलेंगे हनुमान के बिना’, सहित अन्य भजनों से महिलाओं ने माहौल को भक्तिमय बना दिया। इस अवसर पर जयप्रकाश अरोरा, सुरेश अरोरा, विनोद सचदेवा, दीपक पहवा, मोहन पहवा, विक्की, हरभजन सिंह, सनम, सुदर्शन, पवन मल्होत्रा, चिन्टू, कुलदीप सिंह, गंगाराम जायसवाल, अमृत पाल सिंह, विमल अरोरा, शशि अरोरा, लक्ष्मी अरोरा, रोमी, प्रवेश, संगीता सचदेवा, नीलम आदि ने सहयोग किया।