Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

1181 करोड़ रुपए की फोरलेन की 22 किलोमीटर की रिंग रोड परियोजना स्वीकृत

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: सांसद हरीश द्विवेदी ने बताया है कि बस्ती जिले के औद्योगिक एवं आर्थिक विकास के लिए सड़क एवं परिवहन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 1181 करोड़ रुपए की फोरलेन की 22 किलोमीटर की रिंग रोड परियोजना स्वीकृत की गई है, जो बंजरिया से सहदेईया, भदेश्वर नाथ मंदिर होते हुए बस्ती जनपद को जोड़ेगी। कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होने बताया कि इस परियोजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निःशुल्क भूमि उपलब्ध कराई जाएगी तथा भारत सरकार द्वारा संपूर्ण धनराशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रोजेक्ट के संबंध में अन्य औपचारिकताएं पूरी करते हुए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही शुरू कर दी जाए ताकि अगले 6 महीने में कार्य का शिलान्यास कराया जा सके।
उन्होने बैठक में अनुपस्थित डीएफओ के संबंध में मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश तथा रेलवे स्टेशन अधीक्षक के संबंध में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को कार्यवाही हेतु पत्र भिजवाने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि पिछली बैठक में भी दोनों अधिकारी अनुपस्थित थे। उन्होंने कहा कि दिशा समिति की बैठक संपन्न होने के 15 दिन के भीतर कार्यवृत्ति जारी हो जाए तथा अगले 15 दिनों में संबंधित अधिकारी अनुपालन आख्या भिजवा दें। उन्होंने निर्देश दिया है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन 15 सड़कों की तकनीकी समिति गठित कर 15 दिन में जांच कराएं।
उन्होंने अमहट घाट अंत्येष्टि स्थल पर प्रतिदिन सफाई करने के लिए सफाई कर्मी की तैनाती करने का निर्देश दिया है। उन्होने नगर पालिका क्षेत्र में जीआईसी, टाउन क्लब के सामने एवं चर्च के पास वाहन पार्किंग स्थल विकसित करने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि अभी भी बहुत से गरीब पात्र व्यक्ति आवास से वंचित है, सर्वे कराकर उनकी अलग से सूची तैयार की जाए। अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिया कि बस्ती जनपद के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का डीपीआर उपलब्ध कराएं।
उन्होंने बभनान में लगभग 200 लोगों के प्रधानमंत्री आवास से संबंधित शिकायतों का अधिकारियो की समिति बनाकर समय से निस्तारण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने असंतोष व्यक्त किया कि पेयजल योजनाओं के अंतर्गत आधा-अधूरा टंकी बना कर खड़ा कर दिया गया परंतु स्थाई ऑपरेटर के अभाव में उसका संचालन नहीं हो पा रहा है। उन्होंने निर्देश दिया कि जो टंकियां ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित कर दी गई है तथा जिसका संचालन जल निगम द्वारा कराया जा रहा है, भौतिक सत्यापन करके जनप्रतिनिधियों को अवगत कराएं की कौन-कौन सी परियोजना सक्रिय है। उन्होंने बताया कि स्वर्गीय शहीद सत्यवान सिंह स्पोर्टस स्टेडियम के सौंदर्यीकरण के लिए भारत सरकार की योजना में स्वीकृत कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी सामुदायिक शौचालय में ताला बंद नहीं होना चाहिए तथा इसको पूर्णतया सक्रिय किया जाए।
बैठक में विधायक अजय सिंह, महेंद्र नाथ यादव, राजेंद्र चौधरी, अतुल चौधरी, एमएलसी सुभाष यदुवंश, महादेवा विधायक प्रतिनिधि फूलचन्द्र श्रीवास्तव, एमएलसी प्रतिनिधि हरीश सिंह, नामित सदस्य जगदीश शुक्ला, ब्लाक प्रमुख गण, नगर पंचायत अध्यक्ष, सीएमओ डॉक्टर चंद्रशेखर, उप निदेशक कृषि अनिल कुमार, उप जिलाधिकारी सदर सूरज यादव, योजना अधिकारी डूडा/एसडीएम आनंद श्रीनेत, विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे। बैठक का संचालन परियोजना निदेशक कमलेश सोनी ने किया। सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति तथा जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव ने दिशा समिति के सभी सदस्यों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।