Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सेना में भर्ती की नई योजना का विरोध, कांग्रेस पार्टी ने किया प्रदर्शन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। भारत सरकार द्वारा लागू की गई संेना में भर्ती की नई योजना का विरोध नही थम रहा है। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने शास्त्री चौक पर इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन किया। यहां से कांग्रेसियों का जत्था कलेक्ट्रेट कूच करने वाला था कि पुलिस ने बलपूर्वक रोक दिया। मौके पर आकर तहसीलदार सदर ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।
भेजे गये ज्ञापन में कहा गया गया है कि सरकार ने वन रैंक वन पेंशन का वादा किया था, ये वादा पूरा नही हुआ, अब सरकार नो रैंक नो पेंशन की नई येाजना लेकर आई है, जो युवाओं को भविष्य चौपट करने वाली है। मांग की गई कि अग्निपथ योजना वापस ली जाये, इसे लेकर जारी किया गया नोटिफिकेशन रद किया जाये। सेना में रिक्त सवा लाख पदों पर तत्काल भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाये। इसके साथ ही कोरोना काल में सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को 2 वर्श की छूट दी जाये। आवेदकों से कोई हलफनामा न लिया जाये। मांग पत्र में यह भी शामिल है कि अग्निपथ के विरोध में शामिल लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लिये जायें।
विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा देशभर में सरकारी विभागों में 62 लाख रिक्तियां हैं, 26 लाख केन्द्र में, 2 लाख भर्ती सेना में, 3 लाख रेलवे में वद रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती कर युवाओं को राहत दी जाये। अन्यथा की स्थिति में देशव्यापी विरोध जारी रहेगा। कार्यक्रम में हरिश्चन्द्र तिवारी, अनिल भारती, शिवविभूति मिश्रा, अमरबहादुर शुक्ला, अवधेश सिंह, अतीउल्लाह सिद्धीकी, आदित्य त्रिपाठी, विकास वर्मा, रविन्द्र सिंह राजन, आलोक त्रिपाठी, ननकू सोनकर, विनोद रानी आहूजा, संजीव त्रिपाठी, सूर्यमणि पाण्डेय, अनुराग पाण्डेय, हरिशंकर त्रिपाठी, फिरोज खान, फैज भाई, नितेश यादव आदि शामिल थे।