Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

प्रभु श्री राम के राज्यभिषेक के साथ हुई रामराज्य की स्थापना

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: सनातन धर्म संस्था द्वारा आयोजित श्री रामलीला महोत्सव के नवम दिवस पर श्री राम के अयोध्या वापसी के साथ राम राज्य की स्थापना और आमजन के लिए प्रभु श्री राम के नीति उपदेश के साथ पूर्ण हुई लीला। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभु श्री राम की झांकी के सम्मुख मंडलायुक्त के गोविंद राजू ने दीप वह झांकी की आरती के साथ कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया । भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी ने  झांकी का पूजा अर्चन कर सभी को शुभकामना दिया।आरती पश्चात मंडलायुक्त ने आयोजकों को बधाई देते हुए बोला नई पीढ़ी में इस प्रकार के कार्यक्रम से संस्कारों के नींव पड़ती है ऐसे कार्यक्रमो को समाज में निरंतर होते रहने चाहिए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक अजय नारायण ने शुभकामना देते हुए बताया सामाजिक समरसता हेतु ऐसे आयोजनों का गंभीर महत्व है। कार्यक्रम  में सरस्वती शिशु मंदिर शिवा कॉलोनी के छात्र-छात्राओं द्वारा मंचन किया गया। जहां प्रभु श्री राम के अयोध्या वापसी पर भरत से मिलाप होता है और विधिवत श्रीराम राज्याभिषेक का कार्यक्रम संपादित होता है तत्पश्चात प्रभु श्री राम ने प्रजाजनों को जीवन और समाज का उपदेश दिया। कार्यक्रम संरक्षक सेवानिवृत्त कर्नल केसी मिश्रा ने बताया कि यह उत्सव आमजन के सहयोग और समर्पण से  महोत्सव के रूप में अपनी पहचान बना चुका है ।
निर्णायक मण्डल द्वारा सर्वश्रेस्ठ मंचन के रूप में प्रथम स्थान पर राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की बालिकाओं का चयन किया द्वितीय स्थान पर रामकुमार विक्रम सिंह हरैया एवं तृतीय स्थान पर सरस्वती बालिका विद्या मंदिर रामबाग की छात्राओं का चयन किया गया । 17 विद्यालयों के सर्वश्रेष्ठ 17 कलाकारों सहित प्रतिभागी समस्त छात्र-छात्राओं प्रशिक्षक शिक्षकों एवं विद्यालय प्रबंधन को मंच पर पुरस्कृत किया गया साथ ही साथ कार्यक्रम में प्रतिभागी समस्त 500 छात्र छात्राओं को समिति द्वारा राम दरबार का चित्र भेंट किया गया ।टाटा मोटर्स गोटवा की तरफ से आए हुए सभी श्रद्धालुओं को निशुल्क धार्मिक पुस्तकों का वितरण किया गया सी ए अभिषेक मणि त्रिपाठी ने रामराज्यभिषेक के पावन पर्व पर  सभी भक्तजनों के लिए प्रसाद की व्यवस्था की। कार्यक्रम संयोजन सुशील मिश्रा, सुभाष शुक्ला,कैलाश नाथ दूबे, बृजेश सिंह मुन्ना, पंकज त्रिपाठी ,अनुराग शुक्ला, हरीश त्रिपाठी, कात्यायनी दुबे ,डॉ वीरेंद्र त्रिपाठी ,आशीष शुक्ल, रमेश सिंह ,जॉन पाण्डेय द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विवेक मिश्र, सहदेव दुबे,सौरभ त्रिपाठी, चंदन सिंह,सत्यम पाण्डेय,रितेश विश्वकर्मा,अजय मिश्र,अंकित त्रिपाठी,अभय त्रिपाठी,दयाभान सिंह राहुल त्रिपाठी,शिवम सुनील यादव ,महेंद्र यादव, सन्दीप, अमन पाण्डेय ,अभिनब उपाध्याय,  मनीष, नीरज सिंह,सहित हजारों लोग उपस्थित रहे।