Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

श्री गंगा कलश यात्रा की वापसी पर हुआ भव्य स्वागत

गंगोत्री के जल से होता है पशुपतिनाथ का जलाभिषेक- शिवप्रकाश महराज

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। रविवार को श्री गंगा कलश यात्रा की वापसी के दौरान हरैया विकासखंड के तिनौता गांव में विकास अधिकारी प्रेम शंकर ओझा की अगुवाई में गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश महराज का भव्य स्वागत हुआ।
गंगोत्री धाम के रावल शिव प्रकाश महराज ने कहा कि श्री गंगा कलश यात्रा पूर्व काल से चली आ रही सनातन वैदिक परम्परा है। गंगोत्री धाम के पटाक्षेप के दिन प्रत्येक वर्ष गंगा जी का दिव्य कलश भरा जाता है जो कि इस वर्ष विश्व का सबसे बड़ा कलश बनकर तैयार हुआ है। इस कलश की क्षमता 800 ली. से ज्यादा है। इस कलश के जल से हम श्री गंगा कलश यात्रा के माध्यम से विश्व कल्याण हेतु समस्त धर्मालंबियों के सुख-शान्ति एवं समृद्धि के लिए श्री पशुपतिनाथ का जलाभिषेक करते हैं। अभी 7 नवंबर को हम जलाभिषेक के बाद वापसी किए हैं।
इस दौरान अम्बिका ओझा, माधव दास ओझा, लक्ष्मीकान्त ओझा, उमाकान्त तिवारी, विष्णु कान्त ओझा, जगदम्बा प्रसाद, कृपा शंकर, सन्तोष कुमार शुक्ल, विवेक कान्त पाण्डेय, रवीश कुमार मिश्र, अरुण शुक्ल, वेद प्रकाश मिश्र, अमित द्विवेदी, कल्पनाथ, इन्द्रा ओझा, सुतीक्ष्ण मिश्र, रवीन्द्र मिश्र, राम प्रसाद ओझा, विपिन ओझा, रामेश्वर, देवांश, अयांश आदि उपस्थित रहे।