Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

डीएम ने दिया नेशनल हाईवे के डिवाइडर के दोनों ओर जाली लगाने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती :  जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने नेशनल हाईवे के डिवाइडर के दोनों ओर जाली लगाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डिवाइडर पर लगे पेड़ों के बीच जानवर बैठते हैं और अचानक सड़क पर आने पर दुर्घटना की संभावना रहती है, इसलिए दोनों ओर जाली लगवाई जाए। जिला अस्पताल चौराहे पर स्थित विद्युत के खंभों को हटवाने के लिए उन्होंने विद्युत विभाग द्वारा तैयार किए गए इस्टीमेट रुपया 17.23 लाख का भुगतान करने के लिए अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत को निर्देशित किया है। उन्होंने नेशनल हाईवे पर जगह-जगह बनाए गए जेब्रा क्रॉसिंग को दोबारा रंगवाने का भी निर्देश दिया है।
उन्होंने निर्देश दिया कि नेशनल हाईवे को जोड़ने वाली सड़कों पर 50 मीटर पूर्व टेबल टॉप बनवाएं ताकि वाहन के हाईवे पर सीधे आने से पूर्व उनकी गति कम हो जाए, स्टाप एवं गोअवे का बोर्ड लगाएं। साथ ही जेब्रा क्रॉसिंग बनवाये। उन्होने कहा कि हाईवे पर स्थित सभी पेट्रोल पम्प के सामने कट को समाप्त किया जाय।
उन्होने यातायात विभाग द्वारा चिन्हित 40 दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों की समीक्षा करते हुए सेफ्टी मैनेजर को निर्देश दिया कि इन स्थानों पर सुधारात्मक कार्यवाही करायी जाय। सुधारात्मक कार्यवाही का सत्यापन एक टीम द्वारा 15 दिन के भीतर कराये जाने का निर्देश दिया गया। नगर पालिका क्षेत्र में वाहन पार्किंग के लिए टाउनक्लब एवं जीजीआईसी के अलावा दो और स्थल चयन करने के लिए उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया गया है।
जिलाधिकारी ने हाईवे पर छुट्टा पशु घूमने पर नाराजगी व्यक्त किया है। उन्होने निर्देश दिया कि बीडीओ एंव ग्रामप्रधान एनिमल कैचर की व्यवस्था करके पशुओं को पकड़कर गोशाला में रखवाये। एआरटीओ इस कार्य की मानीटरिंग करेंगे।
समीक्षा में उन्होने पाया कि हिट एण्ड रन की दुर्घटना में सोलेसियम स्कीम के तहत न्यू इण्डिया इंश्योरेंस कम्पनी द्वारा 21 चेक लाभार्थियों को दिये गये है। बैठक में यह अवगत कराया गया कि सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य सचिव अब एआरटीओ नही होंगे, इनके स्थान पर शासन द्वारा  अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खण्ड को इस समिति का सदस्य सचिव नामित किया गया है।
बैठक का संचालन सदस्य सचिव केशवलाल ने किया। इसमें सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम सदर शैलेश दूबे, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी ए.के. सिंह, सीएमओ डा. आर.पी. मिश्रा, एआरटीओ रविकान्त शुक्ला एवं पंकज सिंह, एआरएम सर्वजीत वर्मा तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।