Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में खत्म हुआ गुण्डा राज: संजय सिंह गंगवार

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। कर्मा देवी शैक्षणिक संस्थान का 13वां स्थापना दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार ने कहा कि 2017 के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में गुण्डा राज खत्म हुआ है तथा शिक्षा का माहौल बना है। इसकी चर्चा अन्य प्रदेश एवं देशों में होती है। अब प्रदेश मेडिकल कालेज, एक्सप्रेस-वे, एअरपोर्ट तथा नकलविहीन एवं पारदर्शी परीक्षाओं के लिए जाना जाता है। उन्होंने बस्ती जनपद में कर्मा देवी शैक्षणिक संस्थान की स्थापना के लिए इसके चेयरमैन ओ0एन0 सिंह तथा श्रीमती नीता सिंह को बधाई दिया। उन्होंने संस्थान के अध्यक्ष ओ0एन0 सिंह को जन्मदिन की बधाई दिया।
प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि कर्मा देवी शैक्षणिक संस्थान में स्कूल के साथ-साथ स्नातक एवं स्नातकोत्तर शिक्षा, फार्मेसी, बी0एड0, बी0टी0सी0 आदि की शिक्षा भी प्रदान की जाती है। इस संस्थान से बस्ती जनपद के बच्चों को बस्ती में रहकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने की सुविधा प्राप्त होती है और उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ता। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यभार संभालते ही एन्टी रोमियो स्क्वॉयड की स्थापना करके छात्राओं को सुरक्षित किया है तथा उन्हें भी शिक्षा प्राप्त करने का बेहतर माहौल प्रदान किया है।
जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने रू0 10 लाख देने की घोषणा करते हुए आश्वस्त किया कि इस संस्थान में निर्माण के लिए इस धनराशि का उपयोग किया जायेगा। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि पूर्वांचल में शिक्षा के क्षेत्र में कर्मा देवी शैक्षणिक संस्थान का विशेष महत्व है। बहुत कम समय में इस संस्थान ने पूर्वांचल में अपनी जगह बनाया है। सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि प्रशासनिक सेवा में अवकाश प्राप्त करने के बाद भी ओ0एन0 सिंह ने अपनी सक्रियता बनाये रखी है और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए संस्थान संचालित कर रहे हैं। समारोह को विधायक अजय सिंह, बिग्रेडियर आर0डी0 सिंह, श्रीमती नीता सिह, पूर्व विधायक दयाराम चौधरी ने भी सम्बोधित किया।
मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने कहा कि यह शैक्षणिक संस्थान ज्ञान, भक्ति एवं वैराग्य की त्रिवेणी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने तथा ओ0एन0 सिंह ने प्रयागराज से अपनी शिक्षा पूरी की है। उन्होंने कहा कि बिना ज्ञान के मुक्ति संभव नहीं है। उन्होंने आश्वस्त किया कि शैक्षणिक संस्थान की सड़क का पुर्ननिर्माण कराया जायेगा। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि कर्मा देवी शैक्षणिक संस्थान न केवल शिक्षा बल्कि सामाजिक सरोकारों से भी जुड़ा है। इसके द्वारा संचालित कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से सरकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इनवेस्टर्स समिट का आगामी फरवरी माह में आयोजन किया जायेगा। उन्होंने जनपद के उद्यमियों से अपील किया कि उद्योगों की स्थापना में आगे आयें ताकि यहां के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर न जाना पड़े।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ज्ञानेन्द्र द्विवेदी, छत्रसाल सिंह, सुनील मौर्या, मनेन्द्र प्रताप सिंह, रामप्रताप सिंह को बेस्ट अभिभावक तथा कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी दीप प्रताप सिंह, खो-खो की राष्ट्रीय खिलाड़ी अंशिका मिश्रा तथा फार्मेसी टॉपर विपुल मिश्रा को शील्ड देकर सम्मानित किया। समारोह में कर्मा देवी शैक्षणिक संस्थान के विभिन्न विद्यालय एवं कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर आई0जी0 आर0के0 भारद्वाज, कृष्णचन्द्र सिंह, सुनील पाठक, आशुतोष सिंह, राजेन्द्र पाण्डेय, मदन नारायण सिंह, डा0 राम गोपाल सिंह, प्रधानाचार्य बालाकृष्णन, डा0 मुकेश मिश्रा, आर0एन0 पाल, नीलेश गुप्ता, अजीत सिंह, प्रबन्धक सत्य प्रकाश सिंह, मयंक श्रीवास्तव, जगदीश शुक्ला तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि, शैक्षणिक संस्थानों के प्रबन्धक, छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।