Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिलाधिकारी ने किया केन्द्रीय मण्डार निगम का औचक निरीक्षण

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती :  जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने प्लास्टिक काम्प्लेक्स स्थित केन्द्रीय मण्डार निगम (सी0डब्ल्यू0सी0) का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला खाद्य विपणन अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि अब तक सी0डब्ल्यू0सी0 डिपो में विभिन्न राइस मिलों का 177 लॉट सी०एम०आर० स्वीकृत हो चुके चावल में से 12 लॉट सी०एम०आर० चावल विभिन्न राइस मिलों का डिपो के अन्दर आ चुका है, जिसकी अनलोडिंग की की जा रही है। डिपो में लेवरों की उपलब्धता के बारे में बताया कि 08-10 गैंग लेवर डिपो में उपलब्ध है, जबकि एक गैंग में 20 लेवर है।
मिल के प्रोपराइटर ने बताया कि अब तक 24 लॉट सी०एम०आर० चावल भारतीय खाद्य निगम को प्रेषित किया गया है। राईस मिल के प्रोपराइटर ने बताया कि पीआरके (फोर्टीफाइड) चावल की अनुउपलब्धता है, इसके लिए खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि फोर्टीफाइड चावल सप्लायर से बात कर समस्या का निराकरण कराये।
निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता आशीष श्रीवास्तव, भारतीय खाद्य निगम के तकनीकी सहायक रमेश ओझा, तकनीकी सहायक प्रतिभा व अजय चौरसिया, गोदाम प्रभारी सी0डब्ल्यू०सी० (केन्द्रीय भण्डार निगम) उपस्थित रहे।
तत्पश्चात् जिलाधिकारी ने गौशाला भौसिंहपुर का निरीक्षण किया। उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि नया शेड निर्माण कराकर गोवंश रखे जाने की क्षमता 50 से बढाकर और अधिक करें। इसके साथ ही छोटे पशुओ को बड़े पशुओ से अलग रखे। दीवारों की फेन्सिंग कराये तथा चिकित्सा कार्य आवश्यकता के अनुरूप तुरन्त उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने आगनबाड़ी केन्द्र तथा पंचायत भवन का भी निरीक्षण कर व्यवस्था में सुधार लाने हेतु आवश्यक निर्देश डीसी एनआरएलएम को दिया।