Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
मातृ शिशु स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वरदान है एमसीपी कार्ड नवजात शिशु में जन्‍मजात विकृतियों को दूर करता है फोलिक एसिड गुरू जी की अकड पडी ढीली कर दिए गये निलम्बित दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में 10 ससुरालियों पर केस पेन्शनर एसोसिएशन की बैठक 5 को पुरानी पेशन नीति बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेगे शिक्षक युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य एवं जीवन कौशल पर विशेष कार्यशाला का शुभारम्भ इलाज के दौरान समझा टीबी मरीजों का दर्द,  अब बने मददगार  नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने रुधौली ब्लाक में चौपाल लगाकर सुनीं समस्याऐ जिले की नोडल अधिकारी के निरीक्षण में सब कुछ मिला गुड ही गुड

बीएसए के लिखित आदेश जारी करने पर माने शिक्षक, धरना स्थगित

450 शिक्षकों का वेतन भुगतान आदेश जारी
एक सप्ताह के भीतर जारी होगी शिक्षकोें की संवर्गवार वरिष्ठता सूची
मांगे पूरी न हुई तो 11 जारी जनवरी से होगा धरना

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा शिक्षको की वरिष्ठता सूची जारी करने सहित 9 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर विगत दो दिनों से चल रहा अनिश्चित कालीन धरना बीएसए इन्द्रजीत प्रजापति के  के लिखित आश्वाशन के बाद स्थगित कर दिया गया है।
शुक्रवार की देर  शाम बीएसए इंद्रजीत प्रजापति ने धरना स्थल पर पहुंचकर संघ के जिला अध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल व संगठन पदाधिकरियों से वार्ता करके वरिष्ठता सूची जारी करने के मुद्दे पर सात दिनों का समय लेते हुए लिखित आदेश जारी किया। यह भी निर्णय हुआ कि डीबीटी के आधार पर 450 जिन अध्यापकों का वेतन रोका गया था उसका भुगतान आदेश जारी कर दिया गया।  तीन दिन के भीतर निलंबित अध्यापकों को बहाल कर दिया जाएगा। कनिष्ठ से वरिष्ठों का कम वेतन पाने के मामले में प्रकरण का सघन निरीक्षण करके इसका निस्तारण अतिशीघ्र कर दिया जाएगा। एनपीएस के प्रकरण पर मुख्य सचिव के पत्र के संदर्भ में उच्चाधिकारियों से वार्ता करके वेतन भुगतान किया जाएगा।जनपद में बिना शिक्षकों से स्पष्टीकरण लिए किसी भी शिक्षक को निलंबित नही किया जाएगा। शिक्षकों के भूलवश अनाधिकृत अवकाश को आकास्मिक अवकाश में परिवर्तित कर वेतन भुगतान किया जाएगा। यदि किसी भी समस्या के समाधान में इस बीच व्यवधान उत्पन्न किया जाएगा तो संघ द्वारा 11 जनवरी 2023 से  अनवरत धरना प्रारम्भ कर दिया जाएगा।
धरने में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिलेश मिश्र, जिला मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह,जिला संयुक मंत्री विजय प्रकाश चौधरी, कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव, इन्द्रसेन मिश्र, सूर्य प्रकाश शुक्ल,महेश मास्टर, अभिषेक उपाध्याय, रामपाल चौधरी, चन्द्रभान चौरसिया, गुड्डू चौधरी,रवींद्र वर्मा, भैयाराम राव, रजनीश मिश्र, ज्ञान उपाध्याय, सरिता पाण्डेय, रेखा चौधरी, रीता शुक्ला, त्रिलोकीनाथ, अश्विनी पाण्डेय, विनय कुमार विवेकानन्द चौरसिया, अमित मिश्र आदि मौजूद रहे।