Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

वित्तीय वर्ष के अवशेष 2 माह में विभागीय लक्ष्य पूरा करें सभी अधिकारी: डीएम

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वित्तीय वर्ष के अवशेष 2 माह में विभागीय लक्ष्य पूरा करें। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी प्राइमरी एवं जूनियर हाई स्कूल की पुताई सुनिश्चित कराएं। सभी स्कूलों में स्थापित इंडिया मार्क 2 हैंड पंप के पानी की गुणवत्ता चेक कराएं।

उन्होने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वयं एवं जन सहयोग से प्रमुख चौराहों पर अलाव जलाए। उन्होंने कहा कि गरीब निराश्रित एवं वृद्धजनों में कंबल का वितरण भी कराएं। आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी नगर पंचायतों एवं ग्रामीण क्षेत्र में अलाव जलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी धान क्रय केंद्र तथा गन्ना तौल केंद्र पर अलाव जलावाने का भी निर्देश दिया है। गन्ना अधिकारी सुनिश्चित करें कि तौल केंद्र पर गन्ना ट्राली अधिक समय तक खड़ी ना रहे तथा तत्काल तौल पूरी करायी जाय।
जिलाधिकारी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने 50 से कम गोल्डन कार्ड बनवाने वाले सभी पंचायत सहायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। परिवार नियोजन की समीक्षा करते हुए उन्होंने पाया कि 2266 के सापेक्ष केवल 752 नसबंदी ऑपरेशन हुए हैं। 10000 के सापेक्ष 6000 को परिवार नियोजन के साधन उपलब्ध कराए जा सके हैं। जिलाधिकारी ने इस स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। उन्होने उद्यान अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में पालीहाउस की स्थापना करायें तथा फूलों की खेती का लक्ष्य पूरा करें। उन्होने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लक्ष्य इसी माह समारोह आयोजित करके पूरा करायें।
बैठक का संचालन अर्थ एंव संख्याधिकारी मो0 सादुल्लाह खॉ ने किया। बैठक में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डा. आर.पी. मिश्रा, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, डीसी एनआरएलएम रामदुलार, सभी जिला स्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारीगण उपस्थित रहें।