Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

डिप्टी सीएम ने किया सांसद खेल महाकुम्भ का समापन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती :  प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा ग्राम्य विकास मंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने सांसद खेल महाकुम्भ के समापन अवसर पर  विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में खेल और खिलाड़ियों को आधुनिक सुविधाए प्रदान करके आगे बढाया जा रहा है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि जिले स्तर पर अपनी प्रतिभा एवं सामर्थ का प्रदर्शन करने वाले बस्ती के खिलाड़ी राज्य एंव राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतेंगे।
उन्होने बस्ती के सांसद के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बस्ती जैसा खेल आयोजन देश में कही नही हुआ है। ऐसे आयोजन प्रतिभागियों को आगे बढने का अवसर प्रदान करते है। उन्होने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाए दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया। इस अवसर पर उन्होने बास्केटबाल, बालीबाल, फुटबाल, क्रिकेट, खो-खो, कबड्डी, कुश्ती, दौड़, बैडमिन्टन आदि खलों के विजयी टीमों को शील्ड एंव नकद पुरस्कार प्रदान किया।
सांसद ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस वर्ष कुल 112 खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दिसम्बर माह में ब्लाक स्तरीय खेल आयोजित हुए, जिसमें लगभग 03 लाख खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होने बताया कि सांसद खेल महाकुंभ में विभिन्न प्रतियोगिताओं के कुल 4230 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया, जिसमें 212-212 को प्रथम एवं द्वितीय पुरस्कार तथा 186 को तृतीय पुरस्कार दिया गया। 616 सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
उन्होने बताया कि इसी क्रम में निबंध और चित्रकला में 800 लोगों को पुरस्कृत किया गया। अच्छे सुझाव देने वाले 200 लोगों को सम्मानित किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक अजय सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में बस्ती जनपद के खेल की असंख्य प्रतिभाए राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्शन करेंगी। कार्यक्रम का संचालन विवेकानन्द मिश्र ने किया। इस अवसर पर विधायक शलभमणि त्रिपाठी, महेश शुक्ला, अशोक सिंह, जगदीश शुक्ल, के.डी. चौधरी, अनूप खरे, प्रमोद पाण्डेय, ब्लाक प्रमुखगण, राकेश श्रीवास्तव, अनिल दूबे तथा अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।