Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

25 दिन पहले पत्नी ने पुलिस से लगाया था जान के रक्षा का गुहार फिर पति और प्रेमिका ने मिलकर कर दी हत्या

पुलिस की उदासीनता बनी विद्या देवी के मौत का कारण, समय रहते यदि पुलिस सक्रिय हुई होती तो बच जाती महिला की जान

कबीर बस्ती न्यूज।

प्रयागराज: गिरधरपुर गांव में प्रेमिका के साथ मिलकर पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका के दोनों हाथ रस्सी से बांधकर शव को नीम के पेड़ से लटका दिया। घटना के 25 दिन पहले मृतका ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाई थी। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

परिजनों को शांत कराकर पुलिस ने शव को मेडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया। मृतका की 12 वर्षीय बेटी ने रोते बिलखते हुए पूरी घटना बताई। मृतका के बड़े बेटे की तहरीर पर पति व प्रेमिका सहित चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया। आरोपी पति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

शुक्रवार सुबह मांडा थाना क्षेत्र के ग्राम गिरधरपुर निवासिनी विद्या देवी (36) का शव पेड़ से लटकते मिला। दोनों हाथ बंधे हुए थे और शव नीम की डाल से प्लास्टिक की रस्सी के सहारे लटक रहा था। इससे गांव में सनसनी फैल गई। कुछ देर में मौके पर मृतका के मायका पक्ष सहित लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतका की 12 वर्षीय बेटी करिश्मा ने रोते-बिलखते हुए बताया की बृहस्पतिवार को वह अपनी मां के साथ कमरे में सो रही थी। जबकि दोनों बड़े भाई बगल के कमरे में सो रहे थे।

रात करीब 12 बजे पिता कमलेश कुमार व उसकी प्रेमिका गीता पीछे के दरवाजे से कमरे में दाखिल हुए। दोनों आरोपी विद्या देवी के मुंह में कपड़ा ठूंसकर कमरे से घसीटते हुए बाहर ले गए और गला दबाकर हत्या कर दी। खुदकुशी दिखाने के लिए आरोपियों ने शव को प्लास्टिक की रस्सी के सहारे नीम के पेड़ से लटका दिया। पिता ने बेटी करिश्मा को कमरे में बंद कर दिया और घटना के बावत किसी से कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी। सूचना पर प्रभारी थाना निरीक्षक सुभाष सिंह यादव दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।

लालगंज थाना क्षेत्र निवासी मृतका के बहनोई हरिश्चंद्र गौतम, भाई- भाभी आदि ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। परिजनों को शांत कराते हुए पुलिस ने शव को मेडिकल परीक्षण हेतु एसआरएन अस्पताल भेज दिया। मृतका के बड़े बेटे सुरेश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति कमलेश कुमार, प्रेमिका गीता देवी व दो अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। कमलेश कुमार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
मामले में प्रभारी थाना निरीक्षक सुभाष सिंह ने बताया की सम्पूर्ण समाधान दिवस में विद्या देवी ने शिकायती पत्र दिया गया था। प्रथमदृष्टया मामला संदिग्ध है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण स्पष्ट हो पाएगा। मृतका के बेटे के तहरीर पर चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पहले पति की मौत बाद कमलेश से हुई थी शादी

विद्या देवी का जनपद मीरजापुर थाना लालगंज गांव नैड़ी में पहली शादी हुई थी। बेटे सुरेश व महेश के जन्म के बाद पहले पति की मौत हो गई। कमलेश कुमार के साथ दूसरी शादी हुई। कमलेश से बेटे गणेश व बेटी करिश्मा का जन्म हुआ। चारों बच्चे गिरधरपुर गांव में अपनी मां के साथ ही रहते थे। घटना की रात बेटी करिश्मा मां के साथ व दो बेटे बगल के कमरे में सो रहे थे। जबकि बड़ा बेटा सुरेश मांडाखास गया हुआ था। परिवार के अन्य सदस्य घटना स्थल से करीब डेढ़ किमी दूर गांव के पुश्तैनी मकान पर मौजूद थे।

फरवरी में गला दबाकर की गई थी विद्या की पिटाई

बीते 13 मार्च को पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में विद्या देवी ने आरोप लगाया था कि शाम करीब चार बजे कमलेश व गीता ने घर में घुसकर उसकी पटाई की। जिससे विद्या देवी को काफी चोटें आईं। इतना ही नहीं, बीते फरवरी माह में आरोपी पति ने गला दबाकर मारने का प्रयास किया था। जिससे वह बेहोश हो गई और उसके गले में तकलीफ हो गई। शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। वहीं कमलेश दो ट्रैक्टरों से होने वाली आमदनी घर पर देने के बजाए प्रेमिका पर खर्च करता था। इसको लेकर आए दिन दंपती में मारपीट होती थी।