Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

कथित रूप से लाखों रूपये की नगदी देकर बुरे फंसे लिपिक व 3 अन्य

जमीन खरीद के मामलों मे 20 हजार से अधिक कैश देने पर है प्रतिबन्ध

कानून तोडने वालों पर कुल कैश का 135 गुना लग सकता है जुर्माना

आयकर विभाग की स्पेशल टीम करेगी जांच होगी कार्रवाई- इनकम टेक्स आफीसर

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। जिले के कप्तानगंज कस्बा निवासी वेदप्रकाश मिश्र ने इनकम टेक्स आफीसर को एक शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपकर आरोपियों के विरूद्व सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। आरोप है कि कप्तानगंज क्षेंत्र के सुनील कुमार पाण्डेय लिपिक, गोकरण नारायण पाण्डेय, भोला शंकर गुप्ता तथा प्रवीन्द्र वर्मा ने शिकायतकर्ता वेदप्रकाश मिश्र को जमीन खरीद फरोख्त के नाम पर कथित रूप से लाखों रूपये कैश देने का मामला प्रकाश मे आया है। इस सम्बन्ध मे इनकम टैक्स आफीसर ने बताया कि नवीन कानून के अनुसार जमीन बिक्री के मामले मे 20 हजार से अधिक कैश नही दे सकता। यदि ऐसा कोई मामला प्रकाश मे आता है तो विभाग की स्पेशल टीम द्वारा प्रकरण का सत्यापन कर दिए गये कुल कैश का 135 गुना अधिक जुर्माने का वसूली करने की कार्यवाही करेगी।

शिकायतकर्ता वेदप्रकाश मिश्र ने इनकम टेक्स आफीसर से मिलकर उन्हें यह अवगत कराया कि कप्तानगंज क्षेत्र निवासी सुनील कुमार पाण्डेय पुत्र कल्पनाथ ने जमीन खरीद के नाम पर 16 लाख, गोकरण नारायण पाण्डेय पुत्र अम्बिका प्रसाद 20 लाख, भोला शंकर गुप्ता ने 4 लाख तथा प्रवीन्द्र वर्मा द्वारा 5 लाख रूपये नगद शिकायतकर्ता को देने की बात कहीं गयी है। उक्त के सम्बन्ध मे चारों आरोपियों कप्तानगंज थाने मे कैश धनराशि दिए जाने के सम्बन्ध मे शिकायतकर्ता के विरूद्व अभियोग भी पंजीकृत करा कर बुरे फंस गये हैं। अब आयकर विभाग उपरोक्त चारो आरोपियों के विरूद्व ठोस कार्यवाही करते हुए निर्धारित जुर्माने की वसूली करने की तैयारी कर रहा है। इस सम्बन्ध मे विभाग के उच्चाधिकरारियों को पत्र प्रषित कर शिकायतकर्ता वेदप्रकाश मिश्र ने उपरोक्त चारो जालसाजो के विरूद्व नियमानुसार कडी कार्यवाही किये जाने की मांग की है।