Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

हर घर विद्युत संयोजन तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ

आज के समय में विद्युत के बिना जीवन की परिकल्पना नही की जा सकती- मण्डलायुक्त

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : हर घर विद्युत संयोजन तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा एवं जिलाधिकारी प्रिंयका निरंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए मण्डलायुक्त ने कहा कि आज के समय में विद्युत के बिना जीवन की परिकल्पना नही की जा सकती। एक यूनिट बिजली बनाने में जो खर्च आता है, सरकार उस पर एक हिस्सा अपने पास से व्यय करती है। हर घर विद्युत संयोजन हो इसके लिए ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव, विद्युत सखी ज्यादा से ज्यादा लोगों का कनेक्शन कराये।
उन्होने कहा कि जो विकास के कार्य है, उसको निष्ठापूर्ण तरीके से सम्पन्न करें, अगर इसमें कोई बाधा आती है, तो जिला प्रशासन आपका पूरा सहयोग करेंगा। विद्युत सखी की पहचान पत्र बनाने के लिए उन्होने मुख्य अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया। प्रत्येक परिवार को सुगमता से विद्युत संयोजन उपलब्ध कराने के लिए सर्वे कार्य हेतु इण्टर कालेज, आई.टी.आई., स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को रू0 100 प्रति संयोजन प्रोत्साहन धनराशि विभाग द्वारा उपलब्ध करायी जायेंगी। इससे रोजगार के अवसर मिलेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कुल 377460 विद्युत संयोजन के अन्तर्गत कनेक्शन हुआ है। ऐसे परिवार जिनका विद्युत कनेक्शन अभी नही हुआ है, उनका कनेक्शन कराने के लिए ग्राम प्रधान, सचिव, विद्युत सखी को निर्देशित किया। सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य घर-घर को विद्युत कनेक्शन देना है, जो ग्राम पंचायत इस कार्य को 100 प्रतिशत पूर्ण करती है, ऐसे पॉच व्यक्तियों को सम्मानित किया जायेंगा।
कार्यशाला का संचालन अवर अभियन्ता विद्युत प्रिंस कुमार ने किया। कार्यशाला में मुख्य अधीक्षण अभियन्ता विद्युत पी.के. सिंह, अधीक्षण अभियन्ता एस.के.आर्या, अधिशासी अभियन्ता विद्युत ज्ञान प्रकाश, मनोज सिंह, अंकुर अवस्थी, महेन्द्र मिश्र सहित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।