Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मण्डलीय समीक्षा बैठक में विकास कार्यों में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : नवागत मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में विकास कार्यो की मासिक मण्डलीय समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुआ। उन्होने सभी विकास कार्यों में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है। मंडलीय समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समय से निस्तारण सुनिश्चित कराएं। डिफाल्टर श्रेणी में आने पर इसे गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होने कहा कि डिफाल्टर श्रेणी में आने पर जिले की रैंकिंग पर प्रभाव पड़ता है। इसे समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश सभी विभागाध्यक्षों को दिया। समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति करना सुनिश्चित करे। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रातः 10.00 से 12.00 बजे तक कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होने कहा कि अवस्थापना एवं योजनाओं की प्रगति संबंधी कोई कमी पाए जाने पर वहां के जिलाधिकारी से मिलकर इसकी जानकारी दें। नहरों में टेल तक पानी पहुॅचाने तथा शिल्ट की साफ-सफाई का कार्य समय से किया जाय।

मंडलायुक्त ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, निराश्रित गोवंश को संरक्षित करना, मातृत्व स्वास्थ्य कार्यक्रम, ऑपरेशन कायाकल्प, अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, मत्स्य पालन, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, सामाजिक वनीकरण, गन्ना मूल्य भुगतान, भूसा दान, पशु टीकाकरण एवं स्वरोजगार योजनाओं की विस्तृत समीक्षा किया।
बैठक का संचालन संयुक्त विकास आयुक्त पद्मकान्त शुक्ल ने किया। बैठक में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सिद्धार्थनगर के संजीव रंजन, संतकबीर नगर के संदीप कुमार, सी.डी.ओ. डा0 राजेश कुमार प्रजापति, डीडीओ सिद्धार्थनगर शेषमणि सिंह, डीडीओ संतकबीर नगर जीशान रिजवी, वन संरक्षक ए.पी. पाठक, मुख्य अभियन्ता विद्युत पी.के सिंह, अपर निदेशक स्वास्थ्य डा0 नीरज पाण्डेय, पशुपालन डा. जीवन लाल, अधीक्षण अभियन्ता पी.डब्लू.डी. राजेश कुमार, आर.ई.डी. के रियाज अहमद सिद्दीकी, जलनिगम सौरभ सुमन, विद्युत सुशील कुमार मौर्य, नलकूल के लक्ष्मी नारायण, बाढ़ के अवनीश शाहू, सिंचाई के लवकुश सिंह तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।