Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सपा कार्यालय पर विश्वकर्मा जयन्ती पर उमड़े लोग

सृजन के देवता है भगवान विश्वकर्मा-राम प्रसाद चौधरी

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती । रविवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पर अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा जिलाध्यक्ष वैजनाथ शर्मा के संयोजन में विश्वकर्मा जयन्ती उल्लास पूर्वक मनाया गया। विधि विधान से पूजन, प्रसाद वितरण, भण्डारे के साथ आयोजित गोष्ठी में पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा हमें सतत अभ्यास, लगन और श्रम की प्रेरणा देते हैं। भगवान विश्वकर्मा सृजन के आदि देव माने जाते हैं जिन्होंने अपने महानतम कर्म से स्वर्णिम इतिहास रचा। विश्वकर्मा एक आदर्श एवं उच्चकोटि के शिल्पी ही नहीं वरन आदि अभियंता हैं।
कहा कि शास्त्रों के अनुसार ज्ञान का उपयोग करके भगवान विश्वकर्मा ने विष्णु भगवान के लिए सुदर्शन चक्र, शिवजी के लिए त्रिशूल, इंद्र के लिए विजय नामक रथ एवं पुष्पक विमानों का निर्माण किया। जिसे आधुनिक भाषा में क्रमशः प्रक्षेपास्त्र तथा आकाशयान कहते हैं। कहा कि जो लोग निष्ठा से निर्माण क्षेत्र में परिश्रम करते हैं ऐसे अभियन्ता, श्रमिक भगवान विश्वकर्मा को विधि विधान से पूजते हैं।
अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के अध्यक्ष वैजनाथ शर्मा ने भगवान विश्वकर्मा के सृजन पर विस्तार से प्रकाश डालने के साथ ही पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी को भगवान विश्वकर्मा का चित्र भेंट किया। कार्यक्रम में मोहित चौधरी और साथियोें ने सास्कृतिक कार्येक्रम प्रस्तुत कर मन मोह लिया।
इस अवसर पर परमात्मा शर्मा, हरेश्याम  विश्वकर्मा,  के.के.  विश्वकर्मा, ब्रम्हानन्द विश्वकर्मा, ब्रम्हानन्द शर्मा, बलराम विश्वकर्मा, राम प्रीत शर्मा, दिनेश विश्वकर्मा, उदयराज विश्वकर्मा, अशोक विश्वकर्मा,रूपेश विश्वकर्मा, राजनाथ शर्मा, राज गोविन्द, भीम शर्मा, विन्देश्वरी  विश्वकर्मा, वीरू  विश्वकर्मा, राजकुमार विश्वकर्मा, कन्हैया शर्मा, हरि प्रसाद शर्मा के साथ ही अधिवक्ता सभा जिलाध्यक्ष राजेश यादव, राम शंकर निराला,  कैलाश शर्मा, यदुराम यादव, दीपू चौधरी के साथ ही सपा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।