Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सेवानिवृत्त कर्मचारियों की बैठक में उठे मुद्दे

23 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने की तैयारी

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती।  रविवार को सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन पदाधिकारियों, सदस्यों की बैठक जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बहादुर उपाध्याय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में सम्पन्न हुई। बैठक में 23 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 18 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ के सरोजनी नायडू मार्ग पर स्वर्गीय बी.एन. सिंह की प्रतिमा के निकट आयोजित धरने में भागीदारी पर विचार किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुये एसोसिएशन जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बहादुर उपाध्याय ने कहा कि 23 सूत्रीय मांगोें को लेकर लगातार सरकार का ध्यानाकर्षण किया गया। कहा कि आगामी 18 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ में प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम है जिसमें बड़ी संख्या में सहभागिता रहे। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बैठक में कहा कि उनका संगठन आपके साथ है और पुरानी पेंशन बहाली के लिये आन्दोलन तेज करने की जरूरत है।
बैठक में जिला मंत्री उदय प्रताप पाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामनाथ, उपाध्यक्ष प्रेमशंकर लाल श्रीवास्तव, चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, राजेन्द्र प्रसाद सिंह, ई. रामचन्द्र शुक्ल,  कोषाध्यक्ष छोटेलाल यादव आदि ने सम्बोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार मांगों को पूरा कराने की दिशा में चुप्पी साधे हुये हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। प्रान्तीय धरने में मांगों को प्रमुखता से उठाया जायेगा।
वक्ताओं ने कहा कि  23 सूत्रीय मांगों में पुरानी पंशन बहाल किये जाने, चिकित्सा प्रतिपूर्ति, कैशलेश चिकित्सा में प्रत्येक बीमारी का इलाज, ओ.पी.डी. से इलाज में कैशलेश चिकित्सा लागू किये जाने, सेवा निवृत्त पेंशनरों को 65, 70 एवं 75 वर्ष पर क्रमशः 5, 10 एवं 15 प्रतिशत की बढोत्तरी किये जाने, राशिकृत अंश की वापसी 10 वर्ष किये जाने, कोराना काल में फ्रीज डीए का भुगतान कराये जाने, रोडवेज की बसों में सेवानिवृत्त कर्मचारियो को 50 प्रतिशत की छूट दिये जाने, पेंशन में आयकर की कटौती न किये जाने, वरिष्ठ नागरिकों को पूर्व की भांति रेल किराये में छूट दिये जाने आदि की मांग शामिल है। बैठक में  राधेश्याम त्रिपाठी, चन्द्र प्रकाश पाण्डेय, सुरेशधर दूबे,  रामनाथ, प्रेमशंकर लाल, राजेन्द्र प्रसाद सिंह, आदि ने पेंशनरों की समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।
यह जानकारी देते हुये एसोसिएशन के सह मीडिया प्रभारी सुरेन्द्रनाथ उपाध्याय ने बताया कि बैठक में  दिनेश चन्द्र पाण्डेय, जयनाथ सिंह, श्रीकान्त चतुर्वेदी, सुरेश धर दूबे, त्रिभुवन प्रसाद, अंगिरा प्रसाद,  दिलीप श्रीवास्तव, राम सूरत चौधरी, राजेन्द्र सिंह, ब्रम्हानन्द, बी.एस. यादव,  सिद्धनाथ पाण्डेय, चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव,  रमाकान्त मिश्र, राम मिलन चौधरी, नन्दलाल पाण्डेय, हरीलाल यादव, हनुमान प्रसाद तिवारी, श्यामधर सोनी, अशोक कुमार पाण्डेय, गिरीश नरायन पाण्डेय आदि शामिल रहे।