Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

माध्यमिक विद्यालयों में चलेगा दो दिवसीय कोविड टीकाकरण अभियान

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।
प्रशासन की पहल पर शनिवार से माध्यमिक विद्यालयों में कोविड टीकाकरण अभियान चलेगा। इसके लिए तैयारियां कर ली गई हैं। दो दिवसीय अभियान के लिए माइक्रो प्लॉन तैयार कर लिया गया है। अभियान में विद्यालय के छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व विद्यालय स्टॉफ को टीका लगाया जाएगा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एफ हुसैन ने बताया कि अभियान में जिले के सभी राजकीय, सहायता प्राप्त तथा वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों को शामिल किया गया है। विद्यालय प्रबंधन द्वारा अपने यहां के छात्रों से पूछकर टीकाकरण से छूटे अभिभावकों की सूची तैयार की गई है। दो दिवसीय अभियान के दौरान उन सभी को विद्यालय पर बुलवाकर टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विद्यालयों से अब तक जो सूचना उपलब्ध कराई गई है, उसके अनुसार 18532 अभिभावकों को टीके की पहली डोज तथा 33566 अभिभावकों को टीके की दूसरी डोज लगनी बाकी है। इसके अलावा 1027 छात्रों को पहली तथा 590 को दूसरी डोज लगनी है। यह संख्या अभी बढ़ सकती है। सभी विद्यालय प्रबंधन से कहा जा रहा है कि वह उक्त दिवस पर टीकाकरण न करवाने वाले  ज्यादा से ज्यादा अभिभावकों को विद्यालय पर बुलवाकर टीका लगवाएं। इसमें छात्रों का भी सहयोग लें।
उन्होंने बताया कि कोविड के नए वैरियंट ओमीक्रोन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण व जांच पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। जिन लोगों को अभी तक टीका नहीं लगा है, उन्हें ढूंढ कर टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए समाज के हर वर्ग से सहयोग मांगा जा रहा है।
7.94 लाख युवाओं ने लगवाया टीका
कोविड टीकाकरण में युवाओं की भागीदारी काफी उत्साह वर्धक है। 17 मई 2021 से 18 साल की उम्र पूरी कर चुके लोगों को टीका लगाया जाना शुरू किया गया है। 45 साल की उम्र पूरी कर चुके 5.5 लाख को टीके की पहली डोज लग चुकी है। जिले में लगभग 19 लाख लोगों को कोविड का टीका लगना है। जो लोग टीके से छूटे हुए हैं, उन्हें अभियान चलाकर टीका लगाया जा रहा है।