Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

गाजियाबाद: खाना बनाते समय लगी भीषण आग से दो बच्चियों की मौत, घर का सारा सामान खाक

सूचना के एक घण्टे बाद पहुंची दमकल की टीम, स्थानीय लोगों मे आक्रोश

कबीर बस्ती न्यूजः

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना कवि नगर इलाके के गोविंदपुरम स्थित शताब्दी पुरम कॉलोनी में गुरुवार की देर शाम अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई। जब वहां स्थित एक मकान में खाना बनाते वक्त घर में आग लग गई। हालांकि शुरुआती दौर में घर में मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान घर के अन्य लोगों ने किसी तरह घर से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई। लेकिन फिर भी दो मासूम बच्चियों की इस दौरान दम घुटने के कारण मौत हो गई।आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचित किया। लेकिन बताया जा रहा है।कि दमकल विभाग की गाड़ी करीब एक घंटा देरी से पहुंची तब तक आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया लेकिन दमकल विभाग की टीम देरी से पहुंचने के कारण स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट गया और मौके पर पहुंची पुलिस को भी बच्चों के शव नहीं उठाने दिए।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से मध्य प्रदेश के सागर जिले के गांव बड़ा के रहने वाले बृजेश अहिरवार अपने परिवार के साथ शताब्दीपुरम में मकान की पहली मंजिल में रहते हैं। इनके परिवार में उनकी पत्नी व उनकी 6 बेटी थीं। जिनमें 14 वर्षीय बेटी मुस्कान, 10 वर्षीय मनीषा ,9 वर्षीय अंशिका ,और 5 वर्षीय रूबी एवं 4 वर्षीय रानी के अलावा डेढ़ साल की एक और बेटी थी। दो दिन पहले ही ममता की बहन रचना अपने पति व रचना के दो बच्चे दीपू व गोली के साथ मिलने आई हुई थी। गुरुवार की देर शाम जब रसोई में खाना बनाने लगे तो अचानक ही गैस के चूल्हे के पाइप में आग लगनी शुरू हो गई। शुरुआती दौर में घर में मौजूद लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया।लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और घर को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद पुष्पेंद्र भागकर अंदर आए और घर के अंदर मौजूद लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। लेकिन उसके बाद भी रानी व रूबी घर के अंदर ही रह गए और पूरे घर में धुआं ही धुआं छा गया।जिसके कारण रूबी वे रानी की मौत हो गई।

पुष्पेंद्र ने बताया कि इसी बीच जैसे ही लोगों को जानकारी मिली तो आसपास के लोग भी मौके पर दौड़े और बाल्टी में पानी भर कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।साथ ही स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को सूचित किया। आरोप है कि दमकल विभाग की टीम सूचना देने के करीब 1 घंटे बाद मौके पर पहुंची। जिसके कारण घर में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया। सूचना पर खुद एसपी सिटी और एडीएम सिटी विपिन कुमार मौके पर पहुंचे तो दमकल विभाग की टीम के देरी से पहुंचने के कारण लोगों के अंदर गुस्सा भरा था। स्थानीय लोगों ने दोनों बच्चियों के शवों को भी नहीं उठाने दिया।बहराल कड़ी मशक्कत के बाद एसपी सिटी और विपिन कुमार ने पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिया।तब जाकर कहीं दोनों बच्चियों के शवों को उठाया गया।