Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शिक्षक संघ की बैठक में उठा उत्पीड़न का मुद्दा संगठन की मजबूती, सदस्यता अभियान चलाने पर जोर

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक शनिवार को प्रेस क्लब सभागार में संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में संगठन के पुर्नगठन पर विचार किया गया।
संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बैठक में कहा कि संगठन की मजबूती से ही शिक्षकों की समस्याओं का प्रभावी समाधान होगा। कहा कि तेजी के साथ ब्लाक स्तर पर शिक्षकों से सम्पर्क कर पदाधिकारी सदस्यता अभियान चलायें। इसके बाद नियमानुसार तिथि निर्धारित कर अधिवेशन और पदाधिकारियों का चुनाव कराया जायेगा। कहा कि जो शिक्षक सदस्य बनते हैं वे जनपद, प्रदेश, देश और विश्व स्तरीय संगठन का सदस्य बन जाता है। ऐसे में संगठन के युवा साथियों को जोड़कर उन्हें संगठन के महत्व से पदाधिकारी परिचित कराये। कहा कि अति शीघ्र शिक्षकों की समस्याओं से उच्चाधिकारियोें को अवगत कराकर उनका प्राथमिकता से निराकरण कराया जायेगा।
बैठक में सर्व सम्मत से निर्णय लिया गया कि खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षकांे के साथ हो रहे दुर्व्यवहार से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जायेगा।
बैठक में संघ के जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, अभय सिंह यादव, विजय प्रकाश चौधरी, शैल कुमार शुक्ल, महेश कुमार, सूर्य प्रकाश शुक्ल, रीता शुक्ल, सन्तोष शुक्ल, राजकुमार सिंह, ज्ञान प्रताप उपाध्याय, चन्द्रभान चौरसिया, रामभरत वर्मा, अभिषेक उपाध्याय, देवेन्द्र वर्मा, विनय कुमार करूण, विनोद कुमार यादव, उमाशंकर त्रिपाठी, त्रिलोकीनाथ, राजेश कुमार, रवीश कुमार मिश्र, शोभाराम वर्मा, जितेन्द्र कुमार वर्मा, इन्द्रसेन मिश्र, नरेन्द्र कुमार पाण्डेय, मुक्तिनाथ वर्मा, ओम प्रकाश पाण्डेय, भैयाराम राव, चन्द्रशेखर पाण्डेय, बब्बन पाण्डेय, राधेश्याम मिश्र के साथ ही अनेक संघ पदाधिकारी, शिक्षक उपस्थित रहे।