Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिला पंचायत की बैठक में पारित हुये महत्वपूर्ण प्रस्ताव, दुकान और काम्पलेक्स का कराया जायेगा निर्माण -संजय चौधरी

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। शनिवार को जिला पंचायत की बैठक अध्यक्ष संजय चौधरी की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में सदस्यों ने महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये। तीखी नोक झोंक के बीच जिला पंचायत  अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि जिला पंचायत द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में   उपलब्ध बजट के आधार पर विकास कार्य तेज करने के साथ ही जिला पंचायत के स्वामित्व वाली भूमि पर दुकान और काम्पलेक्स का निर्माण कराया जायेगा। कहा कि कारगिल स्तम्भ को विकसित कराया जायेगा।
सदस्यों द्वारा उठाये गये सवालों पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि निर्माण कार्य सदस्यों की सहमति और पूरी पारदर्शिता से होगा। बैठक में डीसी मनरेगा द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रस्तुत लेबर बजट के साथ ही अन्य प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया। इसी क्रम में पन्द्रहवे वित्त आयोग योजना के तहत प्राप्त धनराशि में से 1 प्रतिशत तकनीकी एवं प्रशासनिक मद की धनराशि शासन को वापस किये जाने, जन सुनवाई एवं आरजीएस से प्राप्त प्रस्तावों को कार्ययोजना में शामिल किये जाने, अध्यक्ष के प्रयोग हेतु इनोवा वाहन क्रय किये जाने आदि पर विचार किया गया।
अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत विकास मिश्र ने एजेन्डे को प्रस्तुत किया। बैठक में विधायक राजेन्द्र चौधरी, अतुल चौधरी, महेन्द्रनाथ यादव, ब्लाक प्रमुख अनिल दुबे, अभिषेक कुमार, जटाशंकर शुक्ला, दुष्यंत विक्रम सिंह, पुष्करादित्य सिंह, यशकांत सिंह, दीपक रावत, रजनीश चौधरी, एमएलसी प्रतिनिधि हरीश सिंह, सदस्य भानु प्रताप सिंह, शिव शंकर, विश्राम राव, विद्यामणि, मो. शकील, अतीक, असलम, अबू बकर, राम सुरेश, लवकुश, राणा दिग्विजय सिंह, सुरेंद्र त्रिपाठी, घमालू चौधरी, देशराज यादव, ब्रह्मदेव यादव ‘देवा’, सुभाष यादव, रजनीश वर्मा, राजेश पटेल, प्रिंस जयसवाल, महेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू, धर्मेंद्र कन्नौजिया आदि उपस्थित रहे। यह जानकारी जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी के मीडिया प्रभारी अनिल कुमार पाण्डेय ने दी है।