Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

2278 लोगों को रू0 55.71 करोड़ का ऋण वितरित

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत कस्टमर आउटरीच कार्यक्रम स्टेशन रोड स्थित एक होटल में आयोजित किया गया, जिसमें कुल 2278 लोगों को रू0 55.71 करोड़ का ऋण वितरित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि जगदीश शुक्ल तथा ए.जी.एम. भारतीय स्टेट बैंक मनीष उत्तल ने लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति पत्र, के.सी.सी. प्रमाण पत्र वितरित किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि बैंक की योजनाओ को ग्राम स्तर तक संचालित करने के लिए बीसी सखी उल्लेखनीय योगदान दे रही है। इसके कारण अधिक से अधिक लोग बैंक से जुड़ रहे है तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनरूप डिजिटल लेन-देन कर रहे है।
उन्होने कहा कि सांसद हरीश द्विवेदी बस्ती के विकास के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे है। उन्होने एक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की लाइब्रेरी का जिले में निर्माण कराया है। रेलवे स्टेशन के विकास के लिए वे प्रयास कर रहे है। उन्होने बैंक अधिकारियो से अपील किया कि बस्ती के विकास में आगे आये।
इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक द्वारा रमाशंकर, जीतेन्द्र सिंह, गौरव शुक्ला, श्रीमती रीता को किसान क्रेडिट कार्ड वितरित किया गया। एक्सिस बैंक द्वारा जगविजय सिंह को उद्योग स्थापना के लिए ऋण वितरित किया गया। गौतमबुद्ध स्वयं सहायता समूह को सीसीएल प्रदान किया गया। एआर इण्टरप्राइजेज को स्टार्टप इण्डिया तथा लकी टेªडर्स को मुद्रा के अन्तर्गत लोन वितरित किया गया। उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने भारत एवं राज्य सरकार की औद्योगिक योजनाओं के बारे मंे विस्तार से जानकारी दिया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा ने बताया कि एक दिवसीय कार्यक्रम में 1523 लोगों को रू0 22.5 करोड़ का कृषि ऋण, 361 लोगों को रू0 1975 करोड़ का ऋण, एम.एस.एम.ई. के अन्तर्गत 394 लोगों को रू0 13.91 करोड़ का ऋण वितरित किया गया है। इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, बैंक आफ इण्डिया, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एक्सिस बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, बड़ौदा यूपी बैंक, सेण्ट्रल बैंक आफ इण्डिया के द्वारा स्टाल लगाया गया तथा लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। समारोह को पंजाब नेशनल बैंक के मण्डल प्रमुख लाल चन्द्र शुक्ल, डीडीएम नाबार्ड मनीष कुमार, बड़ौदा यूपी बैंक के प्रबन्धक रणजीत सिंह ने भी सम्बोधित किया।