Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की घटना से आम जनमानस हुआ आहत

               पुलिस ने उठाया तीन को एक की दिखा रही गिरफ्तारी

कबीर बस्ती न्यूज।

उन्नाव:  जिले के परियर इलाके में सामूहिक दुष्कर्म के बाद अनुसूचित जाति की किशोरी की हत्या की घटना ने आम जनमानस को झकझोर कर रख दिया है। इधर स्थानीय पुलिस की करतूत से लोगों मे आक्रोश है। शुक्रवार देर रात पिता दुबई से घर पहुंचा। बेटी का शव और पत्नी और बच्चों की हालत देख वह बिलख पड़ा। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। इससे पुलिस के हाथपांव फूल गए। रात में ही परिजनों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन बात नहीं बनी। शनिवार सुबह एएसपी, एसडीएम व अन्य अधिकारी पहुंचे और मृतका के पिता, चाचा और भाई से अकेले में बात की। अधिकारियों ने हत्यारोपी के हिरासत में होने का प्रमाण दिखा, कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शांत हुए और दोपहर बाद शव का खेत में अंतिम संस्कार किया। सफीपुर कोतवाली के एक गांव निवासी 15 वर्षीय कक्षा नौ की छात्रा का बुधवार रात दो बजे घर से करीब सात सौ मीटर शराब ठेके के पास क्षत विक्षत शव मिला था।

गांव में शव मिलने के बाद भी ग्राम प्रधान व अन्य ग्रामीणों को सूचना या शिनाख्त कराए बिना ही पुलिस द्वारा रात में ही अज्ञात में शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाने से गुरुवार को सुबह जनाक्रोश फैल गया। परिजनों ने पुलिस की कायशैली पर भी सवाल उठाए। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद, पिता के दुबई से लौटने के इंतजार में शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। शुक्रवार रात पिता लौटे तो बेटी का शव देख बिलख पड़ा और हत्यारों की गिरफ्तारी न होने तक अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। सीओ ऋषिकांत शुक्ला ने जल्द घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया लेकिन वह नहीं माना।

शुक्रवार सुबह एएसपी शशि शेखर, एसडीएम नूपुर गोयल, तहसीलदार विराग करवरिया और तीन थानों का फोर्स पहुंचा। एएसपी और एसडीएम ने मृतका के पिता, चाचा और भाई पुलिस चौकी में दो घंटे तक समझाया। उन्होंने ने एक हत्यारोपी की गिरफ्तारी का प्रमाण भी दिखाया। इस पर वह अंतिम संस्कार के लिए माने। दोपहर दो बजे घर से एक किमी दूर पैतृक खेत में मृतका की दादी और बाबा की कब्र (समाधि स्थल) के पास ही बेटी के शव को दफनया। एएसपी शशि शेखर ने बताया कि घटना का जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

पुलिस पर पत्रकारों से अभद्रता का आरोप
घटना का कवरेज कर रहे पत्रकारों ने फतेहपुर थानाध्यक्ष पर अभद्रता का आरोप लगाया। साथ ही एएसपी से इसकी लिखित शिकायत की। कहा कि उन्होंने बिना किसी कारण पत्रकारों को कवरेज करने से रोका है। एएसपी ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

पुलिस ने उठाया तीन को , एक की दिखा रही गिरफ्तारी
घटना के खुलासे के लिए पुलिस ने वैसे तो तीन युवकों को उठाया है। लेकिन पुलिस अभी उनमें से एक के आरोपी होने की बात कह रही है। जांच के बाद अन्य आरोपियों की बात कही जा रही है। पुलिस जल्द घटना के खुलासे के की बात कह रही है।