Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

एएनएम पर मेहरबान डा0 राजीव रंजन, बिना डियूटी के दे रहें हैं 14 माह से वेतन

– आशा बहू स्वास्थ्य समिति उ0प्र0 के मण्डल पदाधिकारियों ने उच्चाधिकरियों को भेजा पत्र, की कार्रवाई की मांग

– एमओआईसी डा0 राजीव रंजन के कारनामों से आक्रोशित हैं क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ता

– प्रकरण की होगी जांच, दोषी पाये जाने पर नही बख्शे जायेंगे जिम्मेदार- डा0 सी0पी0 कश्यप

– सरकारी खजाने पर लाखों का डांका, मदमस्त है विभाग

 बांसी विकास खण्ड के बसन्तपूर सीएचसी का मामला

कबीर बस्ती न्यूज,सिद्वार्थनगर।

स्वास्थ्य विभाग मे भ्रष्टाचार के अजब-गजब कारनामें सामने आ रहे हैं। यहां कुछ प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने बिना डियूटी के वेतन देने का अवैध कमाई का उद्योग बना रखा है। ऐसा ही एक मामला जिले के बांसी ब्लाक के बसन्तपुर से प्रकाश मे आया है। जहां 14 माह से बिना डियूटी के तीन एएनएम एमओआईसी बसन्तपुर डा0 राजीव रंजन के कृपा से भरपूर वेतन पा रही हैं। यहां वेतन का फिफ्टी-फिफ्टी का आंकडा बताया जाता है। एमओआईसी डा0 रंजन के इस कृत्य से जहां सरकारी कार्य क्षेत्रों मे प्रभावित हो रहा है वहीं सरकारी राजस्व को काफी क्षति पहंुचायी जा रही है। जिले व मण्डल मे बैठे जिम्मेदार तमाशबीन का रोल अदा कर रहे है।
आशा बहू स्वास्थ्य समिति उ0प्र0 के मण्डल पदाधिकारियों ने एमओआईसी बसन्तपुर डा0 राजीव रंजन पर गंभीर आरोप लगाते हुए निष्पक्ष एवं उच्चस्तरीय जांच की मांग किया है। पदाधिकारियों ने सीएमओ व एडी हेल्थ को प्रेषित पत्र मे लिखा है कि बांसी विकास खण्ड के बसंतपुर सीएचसी के अन्तर्गत आपनी जान जोखिम में डालकर टीबी के रोगियो को दबा खिला रही आशाओ का भुगतान लगभग तीन बर्षों से नही किया गया जिस कारण से आशाओ का मनोबल टूट रहा है। साथ ही बसंतपुर सीएचसी के अन्तर्गत तीन उपकेन्द्र अन्नू उपकेन्द्र पकरडीहा,रुबीना बानो उपकेन्द्र गंगुली तथा गीता रानी उपकेन्द्र गुल्हरिया राजा एएनएम के द्वारा अप्रैल 2020 से अब तक डियुटी नही की गई है फिर भी तीनों एएनएम को वेतन बराबर भुगतान किए जा रहे है।ं ऐसे में या तो बसंतपुर सीएचसी के जिम्मेदार आधिकारियो द्वारा घोर बित्तीय अनिमित्ताएं की जा रही है या फिर इन जिम्मेदार अधिकारियो के कोई रिस्तेदार है जिस कारण से बिना डियुटी किए बिगत 14 माह से बेतन का भुगतान किया जा रहा है। आशा संगठन ने बिना डियुटी के 14 माह से जो भुगतान एएनएम को किए गए हैं उसकी अन्तर बिभागीय समिति का गठन कर जांच कराकर आवश्यक यथोचित कार्यवाही करने की मांग की गयी है।
इस सम्बन्ध मे एडी हेल्थ डा0 सीपी कश्यप से पक्ष लिया गया तो उन्होेने कहा कि इस सम्बन्ध मे ऐसी कोई शिकायती प्रार्थना पत्र हमें नही मिली है। आपके द्वारा प्रकरण संज्ञान मे लाया गया है। इसकी निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी।