Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

नही कराये काम फिर भी ले लिए पूरे दाम

बिना खड़ंजा लगवाए ही 245700 रुपया डकार गए सेक्रेटरी व प्रधान
विकासखंड गौर में लगातार हो रही प्रधान और सेक्रेटरी के करतूतों का खुलासा
सोशल ऑडिट टीम ने पकड़ी थी अनियमितता
शिकायत मिली है जांच कराकर सरकारी धन की रिकवरी करवाई जाएगी- खंड विकास अधिकारी 

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।

सौरभ कुमार मिश्र 

बभनान (बस्ती) : गांव में बिना खड़ंजा लगवाए ही 245700 रूपए का हो गया भुगतान।इस मामले की शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की है।
पूरा मामला बिकासखण्ड गौर के ग्राम सभा चनईपुर का है जहां पूर्व प्रधान और सेक्रेटरी का नया कारनामा सामने आया है। इनके द्वारा ग्राम सभा में खड़ंजा लगवाने के नाम पर सरकारी धनराशि निकाली तो गई लेकिन बिना खड़ंजा लगवाए ही धनराशि का बंदरबांट कर लिया गया।चनईपुर निवासी प्रवेश पांडे ने इसकी शिकायत जिला अधिकारी सहित उच्चाधिकारियों को शिकायत पत्र के माध्यम से बताया की 2018-19 में तूफानी के घर से पुबौली सरहद तक खड़ंजा निर्माण के नाम पर 245700 रुपए का भुगतान ले लिया गया है जबकि खड़ंजा निर्माण अभी तक नहीं कराया गया है। इस मुद्दे को ग्राम पंचायत की खुली बैठक में भी उठाया गया।इसकी पुष्टि 2019-20 में सोशल ऑडिट टीम ने भी किया था। शिकायत को उच्चाधिकारियों ने गंभीरता से लिया वर्तमान सचिव कौशल किशोर पांडे ने पूर्व प्रधान को नोटिस जारी करते हुए एक हफ्ते के अंदर स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने के लिए कहा।
यह विकासखंड गौर का पहला मामला नहीं है ।अभी हाल में ही ग्राम सभा मिरवापुर में भी ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ था ।जिसमें ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी के द्वारा स्कूल का बाउंड्री वाल बिना बनाएं ही 356667 रूपए का भुगतान करवा लिया गया था । शिकायत पर अधिकारियों द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर सेक्रेटरी को निलंबित कर दिया गया था।