Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सोगवारों ने मनाया कर्बला के शहीदों का मनाया दसवां

–  इमामबाड़ा शाबान मंजिल में हुआ मजलिस का आयोजन
– नगपुर, जलालपुर की अंजुमने-सज्जादिया ने की नौहाख्वानी

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0। 

 कर्बला के शहीदों के दसवें पर सोमवार की रात इमामबाड़ा शाबान मंजिल में मजलिस व नौहाख्वानी का आयोजन हुआ। सोगवारों ने नौहा व मातम करके शहीदों को खिराजे अकीदत पेश किया। अम्बेडकर नगर जिले के नगपुर, जलालपुर की अंजुमने-सज्जादिया ने मुख्य रूप से मातम व नौहाख्वानी की।
अंजुमने सज्जादिया के नौहाख्वा डॉ. ऑफताब रजा ने हजरत जैनब, हजरत कासिम के नौहे पेश किए। अंजुमने इमामिया गांधी नगर के सुहेल हैदर व सोनू ने नौहा पेश किया। इससे पूर्व इमामबाड़े में मजलिस का आयोजन हुआ। मोहम्मद रफीक व उनके साथियों ने सोज व सलाम पेश कर कर्बला की मंजरकशी पेश की। मजलिस को मौलाना हैदर मेंहदी ने खिताब फरमाया। उन्होंने कहा कि अल्लाह के फरमान पर हम पैगम्बर व उनकी आल से मोहब्बत करते हैं। उनकी खुशी में खुशी मनाते हैं, जबकि उनके गम में गम मनाते हैं। कर्बला एक ऐसा वाकया है, जिसे तारीख का सबसे ज्यादा दर्दनाक वाकया कहा जाता है। कर्बला की घटना के बाद पैगम्बर के घर वालों ने जिस तरह से शहीदों की याद मनाई, हम उसी तरह आज भी शहीदों की याद मनाते चले आ रहे हैं। यजीद और उसकी विचारधारा के मानने वालों की लाख मुखालिफत के बाद भी आज गमे हुसैन पूरी दुनिया में कायम है।
मौलाना अली हसन, जीशान रिजवी, शम्स आबिद, राजू, जैन, अन्नू, अरशद आबिद, मुन्ने, तकी हैदर, मेराज हैदर, फहीम, सफदर रजा, नजफी, जावेद, शमसुल हसन काजमी, हसनैन रिजवी, अनवार काजमी सहित अन्य कार्यक्रम में शामिल रहे।