Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

उद्यमियों के प्रत्येक समस्या का होगा प्राथमिकता पर निस्तारण-डीएम

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

जिला उद्योग बंधु की बैठक जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें सभी उद्यमियों ने जिलाधिकारी को अस्पताल चौराहे से प्लास्टिक कांप्लेक्स तक सड़क की मरम्मत कराने तथा विभिन्न चौराहों पर वाहनों से अवैध वसूली रोकने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। जिलाधिकारी ने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि उनकी हर समस्या का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को भी इस आशय के निर्देश दिए हैं।
बैठक में गणेशपुर में औद्योगिक आस्थान में प्लाट संख्या 50 पर अवैध कब्जे के बारे में श्री रामचंद्र ने अवगत कराया। जिलाधिकारी ने अवैध कब्जा हटाने के लिए तथा इसे विभाग के कब्जे में लेने के लिए उपायुक्त उद्योग को निर्देशित किया है। चौधरी लीजिंग औद्योगिक क्षेत्र बस्ती के संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि स्टांप ड्यूटी छूट विषयक गारंटी धनराशि मुक्त कराने के लिए उपायुक्त उद्योग आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने बैठक में उद्योग एवं ग्रामोद्योग विभाग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा किया तथा अक्टूबर माह के अंत तक शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल पर श्रम विभाग के 5, कृषि विभाग के 2 एवं बस्ती विकास प्राधिकरण का 1 प्रकरण पोर्टल पर लंबित पाए जाने पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने इन प्रकरणों को 3 दिन के भीतर निस्तारित करने का निर्देश दिया।
बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने किया। बैठक में सीडीओ डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति, सीओ शक्ति सिंह, चेंबर ऑफ इंडस्ट्री के महामंत्री हरीश चंद्र शुक्ला, अनिल सिंह, लीड बैंक मैनेजर अविनाश चंद्र, ग्रामोद्योग अधिकारी एके सिंह एवं विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।