Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सनातन धर्म की रक्षा से ही होगा नव समाज का निर्माण- अशोक कुमार शुक्ल

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

सनातन धर्म की रक्षा से ही नव समाज का निर्माण होगा। ब्राम्हण समाज का आइना है, इसे अपने स्थिति को बनाये रखने के लिये स्वयं का समाज के निर्माण हेतु तैयार होना पड़ेगा। ब्राम्हण महासभा की स्थापना डा0 कमलापति त्रिपाठी के प्रयास से महामना मदन मोहन मालवीय जी ने बस्ती में नीवं रखा जो आज समाज के निरन्तर प्रयास से विशाल वटवृक्ष बन रहा है। उक्त बाते सरयूपारीण ब्राम्हण महासभा परिसर के राष्ट्रीय प्रबन्ध कार्यकारिणी समिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार शुक्ल ने कहा। श्री शुक्ल ने महासभा को और अधिक गतिमान करने की आवश्यकता पर बल देते हुये संगठन में सभी ब्राम्हणों को जोड़ा जाना चाहिये। यह गैर राजनैतिक संगठन है। हमें सभी ब्राम्हणों को जोड़कर इनके सामाजिक कुरीतियों के विरूद्ध संघर्ष करना है।
महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री पं0 शम्भू नाथ मिश्र ने आय व्यय का व्यौरा देते हुये कहा कि महासभा अराजनैतिक संगठन है। इसमें सभी ब्राम्हणों के सहयोग की अपेक्षा करते हुये कहा कि निरन्तरता ही संगठन का मूल मंत्र है, समाज को और गतिशील बनाने के लिये सभी जनों को लगना पड़ेगा। संगठन की सभी इकाई को आगे बढ़कर अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। मंदिर निर्माण में आवश्यक धनराशि इकट्ठा करने के लिये सभी इकाईयों को सक्रिय किये जाने की आवश्यकता है।
महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पं0 उमापति मिश्र ने संगठन के प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुये कहा कि सभी ब्राम्हण समाज के हित में कार्य करते हुये इस आमजनों से जोड़ा जाना चाहिये।
महासभा के राष्ट्रीय संयुकत मंत्री पं0 विजय बिहारी तिवारी ने संगठन के लिये आवश्यक कोष बनाये जाने का प्रस्ताव रखा और सभी सदस्यों ने सहमति व्यक्त करते हुये कोषाध्यक्ष एस0एन0 शुक्ल को कोष इकट्ठा कर बैंक का हिसाब रखने के लिये कहा जिसका सभी ने सहर्ष स्वीकार किया।
बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ उपाध्यक्ष राज किशोर पाठक, सत्य नरायन शुक्ल, कमल किशोर शुक्ल, आलोक मिश्र, नरसिंह नरायन दूबे, नरेन्द्र बहादुर उपाध्याय, वंश गोपाल मिश्र, जिलाध्यक्ष राधेश्याम पाण्डेय, के0के0 द्विवेदी, राजेन्द्र शंकर द्विवेदी, युवा अध्यक्ष हेमन्त कुमार मिश्र, डा0 जी0एम0 शुक्ला, सहित सभी सदस्य उपस्थित रहे।