Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

चित्रकूट: चार दिन से लापता छात्र की डिब्बे में तीन टुकड़ों में मिला शव, कस्बे में मचा हडकंप

बच्चे के शव की स्थिति देख चित्कार उठे लोग, नृशंस हत्या की पराकाष्ठा की पार

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को घेरा,किया पुलिस अधीक्षक की कॉलर पकड़ने का प्रयास

कबीर बस्ती न्यूजः

चित्रकूट: चार दिन पूर्व लापता कक्षा तीन के छात्र का शव घर के पिछवाड़े एक घर के पास डिब्बे में मिला। आरोपियों ने उसके शव के कई टुकड़े कर डिब्बे में बंद कर दिया था। इसकी जानकारी होते ही पूरे कस्बे में हडकंप मच गया। आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर पड़ोसियों पर ही हत्या करने की बात कही है। सूचना पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची और शव को वहां से जबरन उठाकर पोस्टमार्टम हाउस ले गई। इसे लेकर परिजन व स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध किया। पुलिस टीम को रोकने के दौरान जमकर गाली गलौज व नोंकझोंक हुई। आरोप लगाया कि पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों पर वाहन चढ़ाने का प्रयास किया। स्थिति तनावपूर्ण बनी है।

मामला सीतापुर चौकी क्षेत्र राघवपुरी मोहल्ले का है। मजदूरी करने वाले रामप्रयाग का कक्षा तीन में पढ़ने वाला पुत्र कन्हैया (8) मंगलवार की सुबह 11 बजे से घर के पास से गायब हो गया था। जिसकी परिजन तलाश कर रहे थे। बुधवार की सुबह तक सभी जगह खोजबीन के बाद परिजन कोतवाली पहुंचे और लापता बालक की हत्या की आशंका जताई। कोतवाली में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई। आरोप लगाया कि सीतापुर पुलिस टीम बालक को ढूंढवाने में सहयोग नहीं किया। शनिवार की शाम को उसके घर के कुछ सदस्य पिछवाड़े पहुंचे। कुछ बदबू आने पर आशंका के आधार पर एक घर के बाहर रखे प्लास्टिक के बड़ो डिब्बे को खोला तो सभी चीख पड़े। डिब्बे में शव को तीन टुकड़े में काटकर रखा गया था। मृतक की शिनाख्त होते ही कोहराम मच गया।

सूचना मिलते ही एसपी धवल जायसवाल, कोतवाल राजीव कुमार व सीतपुर चौकी प्रभारी प्रवीण फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस को देखते ही मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि सीतापुर पुलिस टीम ने सूचना के बाद भी सही जांच पड़ताल और संदेह के आधार पर कुछ लोगों को पकड़कर पूछताछ नहीं की। आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया।

इसी दौरान पुलिस टीम शव को ले जाने लगी तो स्थानीय लोगों ने रास्ता रोक लिया। सभी ने पड़ोसियों पर ही हत्या करने की रिपोर्ट  दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस टीम जबरन शव को ले जाने लगी तो कुछ लोग पुलिस वाहन की चपेट में आने से बचे। परिजन व स्थानीय लोगों की पुलिस कर्मियों से तीखी नोंकझोंक हुई। इसके बाद सभी ने रामघाट व जिला मुख्यालय मार्ग पर जाम लगा दिया। जिसमें सैकड़ों वाहन फंसे हैं। समाचार लिखे जाने तक जाम लगा है। परिजनों ने शव को उनके पास लाने और हत्यारोपियों को तत्काल पकड़ने की मांग कर रहे हैं। मृतक दो भाई व दो बहनों में तीसरे नंबर का था।

भूमि व पारिवारिक पुराना विवाद
इस हत्याकांड को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक के परिजनों का उनके ही बिरादरी और पड़ोसियों से पुराना भूमि और पारिवारिक विवाद चलता है। कुछ साल पहले इसी मोहल्ले में इन्हीं परिवार के एक सदस्य की हत्या हुई थी। फिलहाल मृतक के परिजनों ने तीन पड़ोसी के खिलाफ तहरीर दी है। इस संबध में एसपी ने बताया कि मौके पर फारेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम जांच कर रही है। डिब्बा और कुछ ईंट आदि बरामद किए गए हैं। इस मामले की कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। हत्याकांड में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस वाहनों को घेरा
इस घटना में दो स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने जाम लगाया है। सीतापुर के यूपीटी तिराहे पर भी जाम लगाया और अपर एसपी शैलेंद्र राय के वाहन को घेर लिया। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की प्रदर्शनकारियों से काफी देर तक धक्कामुक्की हुई। इसी दौरान कुछ और वाहन जाम स्थल से निकलने का प्रयास किया तो उन्हें डंडों के जोर पर रोका गया। बेहद तनावपूर्ण स्थिति में प्रदर्शनकारी मौके से जबरन शव ले जाने से आक्रोशित हैं। स्थिति को देखते हुए सीतापुर, शिवरामपुर, सदर कोतवाली, भरतकूप, बहिलपुरवा थाने की पुलिस टीम बुलाकर सुरक्षा के लिए तैनात की गई है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के मतदान की गिनती के लिए घटना स्थल से लगभग 400 मीटर आगे मतगणनास्थल पर केंद्रीय सुरक्षा बल के अलावा भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही और इस वीभत्स घटना की ओर किसी का ध्यान नहीं गया।

पुलिस अधीक्षक की कॉलर पकड़ने का प्रयास
आक्रोशित भीड़ ने पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की कॉलर पकड़ने का प्रयास किया। पुलिस ने भीड़ पर लाठी चार्ज किया। ग्रामीणों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया और कई गाड़ियों के शीशे फोड़े। पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा। शहर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे कपसेठी का मामला है।