Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अपने सभी स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना योद्धा का सम्मान देने वाला शहरी क्षेत्र का पहला स्वास्थ्य केंद्र बना शाहपुर

शाहपुर शहरी स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत की विशेष पहल

केंद्र से जुड़े स्वास्थ्यकर्मियों, आशा कार्यकर्ताओं और आरआरटी को किया गया सम्मानित

कबीर बस्ती न्यूजः

गोरखपुर: खुद को कोरोना योद्धा का सम्मान मिला तो शाहपुर की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत जोगिंदर पाल ने तय किया कि यह सम्मान जिस टीम की बदौलत मिला है उसका भी मनोबल बढ़ाएंगी । उन्होंने विशेष पहल की और अपने केंद्र से जुड़ कर कोरोना की लड़ाई लड़ने वाले 44 स्वास्थ्यकर्मियों के समर्पण को सम्मान दिलवाया । शाहपुर शहर का ऐसा पहला स्वास्थ्य केंद्र बन चुका है जिसने आशा, एएनएम, स्टॉफ नर्स और आआरटी को कोराना योद्धा के तौर पर सम्मानित किया है ।

शहरी स्वास्थ्य केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ नंद कुमार ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दूबे के हाथों से सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मान मिला है । जिले के शहरी क्षेत्र में सबसे पहले हुई इस पहल से स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल बढ़ेगा और टीम भावना का विकास होगा । टीम भावना से दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं में गुणवत्ता होती है और इसका लाभ समुदाय को मिलता है । अन्य स्वास्थ्य केंद्रों के लिए भी यह पहल नजीर है ।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरप्रीत जोगिंदर पाल ने बताया कि उनकी टीम ने कोविड के तीनों चरण में दिन रात एक करके सेवाएं दीं । जिलाधिकारी विजय किरण आनंद, सीएमओ और नोडल अधिकारी की तरफ से लगातार मार्गदर्शन मिलता रहा है कि टीम का मनोबल बढ़ाया जाए और टीम में लीडरशीप की भावना पैदा की जाए । इसी कड़ी में टीम को सम्मानित करने की कोशिश की ।

कार्यक्रम में जिला क्वालिटी एश्योरेंस कंसल्टेंट डॉ. मुस्तफा खान, पीएसआई इंडिया-टीसीआईएचसी संस्था के कार्यक्रम प्रबंधक केवल सिंह सिसौदिया, डॉ. श्वाति, डॉ. सविता, एसएन शुक्ला, टूनटून यादव, अनूप, उर्वशी, शालिनी, रमावती, सुशील और रेखा प्रमुख तौर पर मौजूद रहे ।

स्वास्थ्यकर्मियों का बढ़ा मनोबल
शहरी स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर से जुड़ीं आशा कार्यकर्ता सुमन का कहना है कि बीते 15 मार्च को हुए सम्मान समारोह में आशा कार्यकर्ताओं के भूमिका की सराहना हुई जिसे सुनकर काफी अच्छा लगा । सम्मान भरे शब्दों के साथ प्रमाण पत्र दिया गया । स्टॉफ नर्स रीता गुप्ता का कहना है कि कोविड काल की सेवा के कारण मिले सम्मान से गौरवान्वित महसूस करती हैं । सिकरीगंज से शाहपुर आकर आआरटी में चिकित्सा अधिकारी की भूमिका निभाने वाले डॉ. मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र पर कार्य करने का अनुभव अलग रहा । कोविड मरीजों की सेवा करने का मौका मिला। सेवा से जो सम्मान प्राप्त हुआ उससे मनोबल बढ़ा है। एएनएम शैल देवी ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके कार्य और योगदान को सराहा गया । वह और बेहतर कार्य करने की कोशिश करेंगी ।

मिलकर कोरोना को हराएं

स्वास्थ्यकर्मियों ने टीम भावना से कोविड को नियंत्रित किया है और यह आगे भी नियंत्रित रहे, इसके लिए आवश्यक है कि कोविड नियमों का पालन किया जाए। सभी लोग मास्क लगाएं, दो गज की दूरी बनाए रखें और हाथों की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। पात्र लोग कोविड टीकाकरण की सभी आवश्यक डोज अवश्य लें ।