Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

रोटरी क्लब ग्रेटर की पहल: 0 से 5 साल के बच्चों को पिलाया दो बूंद जिन्दगी की

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती।  पल्स पोलियो दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब ग्रेटर बस्ती के द्वारा बूथ संख्या 79 साईं मंदिर पर 0 से 5 साल के बच्चों को दवा पिलाने के लिए कार्यक्रम कराया गया जिसका उद्घाटन जिला प्रशिक्षण अधिकारी डॉक्टर एफ हुसैन ने किया ।
इस अवसर पर डब्ल्यूएचओ डॉक्टर स्नेहिल परमार नगरिया नोडल अधिकारी डॉक्टर अजीत कुमार कुशवाहा यूनिसेफ के आलोक कुमार राय राकेश मणि त्रिपाठी हरेंद्र मिश्रा सच्चिदानंद चौरसिया क्लब के सचिव मुनीर उद्दीन अहमद रोटेरियन त्रिपुरारी शंकर श्रीवास्तव के द्वारा बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई । इस अवसर पर बच्चों में क्लब के द्वारा बिस्कुट टॉफी गुब्बारे का वितरण किया गया पोलियो टीम में श्रीमती प्रियंका आर्य आशा प्रिया आंगनवाड़ी वॉलिंटियर नेहा शामिल थे क्लब के द्वारा बूथ संख्या 78 बाबा क्लीनिक सिटी कार्मेल स्कूल पर भी क्लब के द्वारा सहयोग करते हुए बच्चों को दवा पिलवाई गई ।
इसी क्रम में क्लब के उपाध्यक्ष डॉ. वीे.के. वर्मा, रोटेरियन श्रीमती राजेश्वरी वर्मा के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र आंगनबाड़ी केंद्र कोटवा एवं प्राइमरी पाठशाला मरहा पर क्लब सहयोग से बच्चों को पोलियो ड्रॉप की दवा पिलाई गई और बिस्कुट का वितरण किया गया । डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि कोई बच्चा पोलियो ग्रस्त न हो इसके लिये दो बूंद जिन्दगी की बहुत जरूरी है। कहा कि रोटरी इस दिशा में लगातार सक्रिय है।
कार्यक्रम संयोजक अध्यक्ष रोटेरियन एल के पाण्डेय ने लोगों से आग्रह किया कि  पड़ोसी देशों में पोलियो की केस मिलने के कारण अपने देश में पोलियो कार्यक्रम चलाया जा रहा है ।  अपने बच्चों को पोलियो बूथ के अवसर पर दो बूंद जिंदगी की अवश्य पिलाएं।