Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

भाजपा किसान मोर्चा के सम्मेलन में सम्मानित हुये किसान

किसान हितोें के लिये प्रतिबद्ध है सरकार- गोपेश्वर त्रिपाठी

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। रविवार को भाजपा किसान मोर्चा सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत पार्टी कार्यालय पर  किसान सम्मान सम्मेलन आयोजित किया गया। जिला महामंत्री अमृत कुमार वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलाई जा रही किसान हितैषी जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के निमित्त भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में प्रारंभ किए गए सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत यह सम्मेलन भाजपा कार्यालय पर आयोजित किया गया।  कार्यक्रम मे उन्नतिशील किसानों को सम्मानित भी किया गया। पंडित दीन दयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को विधिवत पूर्वक संचालित किया गया। कार्यक्रम में आये किसान श्रीराम, धर्मेश पाण्डेय, मनीराम, राजमण्डली, मोहन को सम्मानित किया गया।
मुख्य वक्ता के रूप में किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोपेश्वर त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के कल्याण के लिए चलाई योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते  हुए कहाँ की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, नीम कोटेड यूरिया, स्वाइल हेल्थ कार्ड योजना, किसान रेल योजना, उड़ान योजना, मत्स्य संपदा योजना और जीरो बजट फार्मिंग आधारित नेचुरल फार्मिंग योजना ने किसानों की आय को दोगुना करने में अग्रणी व महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने कहां कहा कि किसानों के जीवन का कायाकल्प करने वाली व उनके जीवन में अग्रणी भूमिका निभाने वाली इन सभी योजनाओं को किसान सभा के माध्यम से जन जागृति कार्यक्रम के तहत जिला स्तर पर लोगों के बीच प्रचारित-प्रसारित किया जा रहा है। इसके साथ ही किसान हितैषी योजनाओं के लाभार्थियों को भी भाजपा किसान मोर्चा द्वारा सम्मानित किया जा रहा है।
क्षेत्रीय महामंत्री रामानन्द एवं सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने कहाँ   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गरीब, किसान, शोषित, वंचित अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन हो रहा है।
जिला मीडिया प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि इस अवसर पर राधेश्याम कमलापुरी, उपाध्यक्ष आलोक पाण्डेय, उमेश तिवारी, पवन चौधरी, पवन वर्मा, प्रदीप द्विवेदी, प्रिन्स उपाध्याय, अंकित पाण्डेय, घनश्याम शुक्ल, रोशन शुक्ला, बच्चा चौधरी,  कौशल गुप्ता, राम भद्र शुक्ल  वशिष्ट मुनि, राजू पांडेय सहित किसान एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।