Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बलिया में निर्दोष पत्रकारों को जेल भेजने से नाराज पत्रकारों ने प्रदर्शन कर जोरदार विरोध दर्ज कराया

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। यूपी के बलिया में हुये पेपर लीक मामले में निर्दोष पत्रकारों को जेल भेजने से नाराज पत्रकारों ने प्रदर्शन कर जोरदार विरोध दर्ज कराया। ग्रामीण पत्रकार एसोसियेशन के आवाह्न पर प्रेस क्लब में इकट्ठा हुये पत्रकार जिलाध्यक्ष अवधेश त्रिपाठी के नेतृत्व में बलिया जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुये कलेक्ट्रट पहुंचे, यहां राज्यपाल को सम्बोधित 7 सूत्रीय ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर शैलेष दूबे को सौंपा गया।

सौंपे गये ज्ञापन में पेपर लीक मामले में बलिया के निर्दोष पत्रकारों पर दर्ज को वापस लिये जाने, डीएम एसपी की संदिग्ध भूमिका की न्यायिक जांच करवाने, पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं पर तत्काल रोक लगाने, समाचार पत्रों, चैनलों व डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को शासन द्वारा सूचीबद्ध किये जाने, प्रेस मान्यता नियमावली में संशोधन कर पत्रकारों की सुरक्षा के लिये नियम बनाने, पत्रकार आयोग का गठन कर मान्यता प्राप्त संगठनों को प्रतिनिधित्व दिये जाने, किसी भी प्रकरण में पत्रकारों की संलिप्तता पाये जाने पर सीधे गिरफ्तारी नक करके राजपत्रित पुलिस अधिकारी से जांच कराने की मांग प्रमुखता से उठाई गयी है।

ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये अवधेश त्रिपाठी ने कहा मौजूदा परिवेश में सच के साथ खड़े पत्रकारों को तरह तरह से हतोत्सहित किया जा रहा है, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और लोकतंत्र को कमजोर करने की साजिश है। पत्रकार अपने हक की लड़ाई लड़ने में सक्षम है। अधिकारियों, शासन प्रशासन की कार्यशैली नही बदली, तो प्रदेश व्यापी आन्दोलन के जरिये पत्रकार अपनी ताकत का अहसास करायेंगे। उन्होने पत्रकारों का आवाह्न करते हुये कहा सच्चाई, इमानदारी पर आधारित जनसरोकारों की पत्रकारिता को आगे बढ़ायें, ग्रामीण पत्रकार एसोसियेशन पत्रकारों का मान मर्दन किसी भी दशा में बर्दाश्त नही करेगा।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से डा. एसके सिंह, बेचूलाल अग्रहरि, अजितमणि त्रिपाठी, राजेश सिंह बिसेन, पंकज त्रिपाठी, अशोक श्रीवास्तव, परशुराम वर्मा, आलोक मिश्रा, अनिल श्रीवास्तव, राजन चौधरी, जितेन्द्र कुमार, प्रेमसागर, निखिल पाण्डेय, अमरजीत यादव, बृजकिशोर यादव, सुरेन्द्रनाथ द्विवेदी, संतोष पाण्डेय सोनू, आनंद शुक्ला, महेन्द्र उपाध्याय, मो. इमरान, संदीप यादव, मुहम्मद इदरीश सिद्धीकी, विवेक मिश्र, धर्मेन्द्र कुमार मिश्र, कमलेन्द्र पटेल, अनूप सिंह, दुर्गेश कुमार, ज्ञानचंद द्विवेदी, बीएन सिंह, विकास कमल, अमित सिंह, रामजीत पाण्डेय, नरेन्द्र मिश्र, अवधेश सिंह, अभिषेक कुमार, कृष्णकांत, मनीष मिश्रा, पवन वर्मा, सत्यप्रकाश शुक्ल, सुरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।