Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मेरठ: जिले के अलग-अलग दो वीआईपी स्थानों पर भीषण आग,बडी घटना होने से बचा,सभी सुरक्षित

कबीर बस्ती न्यूज:

मेरठ: गुरुवार रात जिले के अलग-अलग दो वीआईपी स्थानों पर भीषण आग लग गई। जहां पीवीएस मॉल में आग लगने से भगदड़ मच गई तो वहीं दिल्ली रोड स्थित ग्रांड-5 रिसोर्ट में भी भीषण आग लग गई। बताया गया कि पीवीएस मॉल में मूवी शो चल रहे थे। इसी दौरान अचानक आग लगने से मॉल में अफरा-तफरी मच गई।
कंकरखेड़ा एनएच-58 स्थित ग्रांड फाइव रिसोर्ट में गुरुवार रात को चढ़त के दौरान आतिशबाजी की चिंगारी गेट पर लगाए गए घास के डेकोरेशन पर गिर गई। इससे रिसोर्ट में आग लग गई। तेज हवा के कारण कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जर्मन हैंगर तक आग पहुंची तो हड़कंप मच गया। इससे भगदड़ मच गई। किसी तरह वर-वधू पक्ष के लोगों को बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

रुड़की रोड स्थित कोर्णाक कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह की बेटी आकांक्षा की शादी अलीगढ़ के सिटी पाइंट निवासी नेवी में फाइटर पायलट विश्वेंद्र के साथ हो रही थी। वधू पक्ष के लोग बरात के स्वागत को खड़े थे। चढ़त शुरू हुई तो आतिशबाजी की चिंगारी गेट पर डेकोरेशन के लिए लगाए गई घास में लग गई। तेज हवा के चलते आग जर्मन हैंगर तक पहुंची तो वर-वधू पक्ष के लोगों को तुरंत यहां से पार्किंग के रास्ते बाहर निकाला गया।

रिसोर्ट के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर पुलिस लाइन से फायर ब्रिगेड की पांच, परतापुर से दो और एक गाड़ी सरधना से मौके पर पहुंच गई। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके बाद बिजली की व्यवस्था कराकर शादी समारोह का आयोजन कराया गया। आकांक्षा के चचेरे भाई राहुल सिंह ने बताया कि आग लगते ही विक्टोरिया पार्क कांड की याद आ गई। सभी मेहमानों को तुरंत पीछे के रास्ते से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

आकांक्षा व विश्वेंद्र की शादी में कई वीआईपी भी शामिल थे। एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, चांदवीर सिंह, रोहित जाखड़, अलीगढ़ से आए नगर आयुक्त गौरांग राठी भी उस समय मौजूद थे। आग लगने के बाद वह किसी तरह सुरक्षित बाहर निकले।

हाईवे पर रिसोर्ट की भरमार है, लेकिन आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। छोटे अग्निशमन यंत्रों के भरोसे ही काम चल रहा है। ये भी तब है जबकि कई बार पहले भी मंडपों में रसोई में आग लग चुकी है। यदि रिसोर्ट में आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम होते तो आग पर शुरू में ही काबू पाया जा सकता था। इस दौरान हाईवे पर जाम लग गया। दो गाड़ियों में भी भिड़ंत हो गई।

पीवीएस मॉल में आग लगने के बाद बाउंसर और स्टाफ मॉल को खाली कराने में जुट गए। मॉल का सायरल भी बजा दिया गया। आईनॉक्स में फिल्म देख रहे लोगों को जैसे ही मॉल में आग लगने की जानकारी मिली तो उनमें अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में वह मॉल के बाहर आए। इस दौरान बाहर आकर लोगों ने मैनेजर से फिल्म के टिकट के रुपये वापस करने की मांग की। जिस पर उन्होंने रुपये देने से मना कर दिया। इस पर लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान हाथापाई तक की नौबत आ गई। लोगों का कहना था कि जब फिल्म नहीं देखी तो रुपये वापस देने चाहिए। इस दौरान लोगों ने जाम लगाने की भी कोशिश की। हालांकि पुलिस ने आग लगने का हवाला देते हुए उन्हें शांत किया।

आग लगने के बाद मॉल को ब्लैक आउट कर दिया गया। आईनॉक्स में काफी संख्या में लोग फिल्म देख रहे थे, जिसको लेकर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों ने पीवीएस मॉल के बाहर हंगामा करते हुए रुपये मांगे और कहा कि जब उन्होंने पूरी फिल्म नहीं देखी और एक दम आग की घटना हो गई। इस दौरान लोगों ने जमकर हंगामा किया। यहां तक कि स्टाफ से हाथापाई और धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। इंस्पेक्टर मेडिकल संतशरण सिंह का कहना है कि लोगों को मौके पर पहुंचकर शांत कर दिया गया है। उनको आश्वासन दिया है कि सबकुछ सामान्य होने के बाद दोबारा फिल्म दिखा दी जाएगी।

पीवीएस मॉल में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। वहीं फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई, लेकिन इसके बावजूद आधा घंटे तक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची। आधा घंटे के बाद लोगों का गुस्सा फूटना शुरू हो गया, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

फायर ब्रिगेड की अग्निशमन स्मृति दिवस पर फायर बिग्रेड की खूब अग्नि परीक्षा हुई। दो जगह एक साथ आग लगने से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। एक तरफ ग्रांड-5 में भीषण आग लगी हुई थी तो दूसरी तरफ पीवीएस मॉल में आ लग गई। आग बुझने के बाद ही लोगों ने राहत की सांस ली।